लोकसभा: शैलेन्द्र या उदय प्रताप…किसको मिलेगा जनता का आर्शीवाद

होशंगाबाद। इस बार के लोकसभा चुनाव में होशंगाबाद- नरसिंहपुर संसदीय क्षेत्र के लिए दो सूरमा आमने-सामने होंगे। अभी तक कांग्रेस की तरफ से कई बड़े नामों की चर्चा थी, लेकिन *”दीवान शैलेन्द्र सिंह”* का नाम का कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में आने से सभी अटकलें खत्म हो गई हैं। अब मुकाबला रोचक और मजेदार होने की उम्मीद है। वहीं भाजपा ने फिर से *”राव उदय प्रताप सिंह”* को मैदान में उतार कर भरोसा जताया है। कांग्रेस के दीवान शैलेन्द्र सिंह का सीधा मुकाबला होशंगाबाद-नरसिंहपुर भाजपा के वर्तमान सांसद *”राव उदय प्रताप सिंह”* से होगा।

दीवान शैलेन्द्र सिंह की बात करें तो वे नरसिंहपुर जिले की तेंदूखेड़ा विधानसभा से आते हैं। और वहीं से राव उदय प्रताप सिंह भी आते है। दोनों प्रत्याशी एक ही विधानसभा से आते हैं। दीवान शैलेन्द्र सिंह कांग्रेस की राजनीति के दिग्गज नेता और कांग्रेस की सरकार में मंत्री रहे स्व दीवान चन्द्रभान सिंह के पुत्र हैं। क्षेत्र में अच्छी और साफ सुतरी छावि के लिए जाने जाते हैं।

वहीं राव उदय प्रताप सिंह वर्ष 2009 में कांग्रेस के टिकट से चुनाव लडे और जीते फिर 2014 में भाजपा में शामिल हो गए और मोदी लहर में भाजपा के टिकट से चुनाव लड़ संसद पहुंचे। दोनों ही प्रत्याशियों क्षेत्र में साफ छावि वाले नेता हैं लेकिन 2014 में मोदी लहर थी। जो इस बार नहीं दिख रही है और राज्य में कांग्रेस की सरकार है। इसी लिए समीकरण कुछ बदले नज़र आ रहे हैं और मुकाबले को कड़ा और रोचक हो रहा है।

अब इस बार देखना ये है कि ऊंठ किस करवट बैठेगा। किसकी क़िस्मत चमकेगी। जनता का आशीर्वाद किसे मिलेगा। होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र का मुकाबला इस बार काफी रोचक होने वाला है क्योंकि इस बार किसी की साख तो किसी की राजनीति दांव पर है।

Related posts