लखनऊ से दिल्ली जा रही बस 30 फीट गहरे नाले में गिरी, 29 की मौत

आगरा/लखनऊ। उत्तर प्रदेश से एक बेहद ही दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां आगरा में आज सोमवार तड़के लखनऊ से दिल्ली जा रही डबल डेकर बस यमुना-एक्सप्रेस वे पर झरना नाले में जा गिरी। इस हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया कि अवध डिपो की बस एक्सप्रेसवे की रेलिंग तोड़ते हुए 30 फुट गहरे नाले में जा गिरी। हादसे के वक्त बस में करीब 50 लोग सवार थे। फ़िलहाल मौके राहत बचाव कार्य जारी है। खाई में पानी भरे होने की वजह से राहत बचाव कार्य में मुश्किल आ रही है।

उन्होंने बताया कि अभी तक 29 शव निकाल लिए गये हैं। उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। उन्होंने बताया कि 15 से 20 घायलों को बस से निकाल कर अस्पताल भेज दिया गया है। घायलों में कुछ की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि मृतकों की शिनाख्त कराई जा रही। दुर्घटनाग्रस्त बस को क्रेन की मदद से बाहर निकाला जा रहा है।

इस हादसे पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से दुख व्यक्त करते हुए राहत एवं बचाव कार्य के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ ने इस हादसे के बारे में सीएम योगी आदित्यनाथ से भी बात की है।

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आगरा के पास हुई एक दुर्भाग्यपूर्ण बस दुर्घटना में पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

Related posts