रोहित की कप्तानी चली…बल्ला चला…मैच भी पकड़ा और लड़के ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए

आकलैंड। इंडिया वर्सेज न्यूजीलैंड…दूसरा टी 20… ऑकलैंड का मैदान… और रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया। पिछली हार से सबक सीखकर भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने न केवल कप्तानी पारी खेली बल्कि मैच भी भारत की झोली में डाल दिया। इसके साथ ही रोहित ने टी-20 इंटरनैशनल में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। यही ही नहीं उन्होंने टी-20 में छक्कों का शतक भी पूरा कर लिया है। रोहित से पहले टी-20 में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के ही मार्टिन गुप्टिल (2272 रन) के नाम था। रोहित ने अपनी पारी के जैसे ही 35 रन पूरे किए वह गुप्टिल का यह रिकॉर्ड तोड़ गए।

Pant and Dhoni celebrate India's resounding seven-wicket win.

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर्स 158 रन बनाकर भारत को जीत के लिए 159 रनों का लक्ष्य दिया। कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने भारत को धमाकेदार शुरूआत दिलाई। भारत को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा। वह तुुफानी बैटिंग कर रहे थे। उन्हें 50 रनों के स्कोर पर ईश सोढ़ी ने टिम साउथी के हाथों आउट कराकर न्यूजीलैंड को पहली सफलता दिलाई। इसके थोड़ी ही देर बाद 30 रनों स्कोर पर शिखर धवन आउट हो गए। उन्हें लोकी ने ग्रेंडहोम के हाथों कैच आउट कराया। भारत को तीसरा झटका विजय शंकर के रूप में लगा जिन्हें मिशेल ने 14 रनों के स्कोर पर आउट कराया।
Ferguson bowled a vicious bumper to dislodge Dhawan.
न्यूजीलैंड की बैटिंग
मैच की शुरूआत वैसी ही हुई जैसे पहले टी20 में हुई थी। माने न्यूजीलैंड की पहले बैटिंग..एक बार फिर ओपनिंग करने आए कोलिन मुनरो और वो नया फोड़ू बैट्समैन नाम टिम सीफर्ट…वही आदमी जिसने पिछले मैच में 84 रन बनाए थे, 6 छक्के लगाए थे और भारतीय बॉलरों को जमके कूटा था। लेकिन हर दिन किस्मत साथ नहीं देती सीफर्ट नहीं चले और 12 गेंदों में 12 रन बनाने के बाद भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर उन्हें विकेट के पीछे धोनी ने लपका।

De Grandhomme raises his bat to acknowledge the sizeable crowd after completing his fifty.

इसके बाद पहले स्पिनर के तौर पर कप्तान रोहित शर्मा ने क्रुणाल पांड्या पर भरोसा जताया। पारी का छठवां ओवर फेंकने आए पांड्या ने अपने पहले ही ओवर में कमाल कर दिया। दूसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो (12 गेंदों पर 12 रन) को रोहित शर्मा के हाथों कवर्स पर लपकवाया। फिर इसी ओवर की आखिरी गेंद पर नए बल्लेबाज डेरिल मिचेल (1) को पगबाधा आउट किया। अगले ओवर में क्रुणाल ने कप्तान केन विलियमसन (17 गेंदों में 20 रन) को भी एलबीडब्ल्यू आउट कर कीवी टीम को सबसे बड़ा झटका दे दिया।

Krunal Pandya picked up three crucial scalps.

Related posts