रेलवे की परीक्षा देने जा रहे थे छात्र, सीट नहीं मिलने से जबलपुर स्टेशन पर किया हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

जबलपुर। रेलवे की परीक्षा में शामिल होने जा रहे उत्तरप्रदेश और बिहार के युवकों ने रविवार को सुबह जबलपुर स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। बाद में जीआरपी पुलिस ने मोर्चा संभाला और हंगामा कर रहे युवकों को समझाने का प्रयास किया और नहीं मानने पर पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने लाठीचार्ज कर युवकों को खदेड़ा और इसके बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया।

बताया जा रहा है कि उत्तरप्रदेश और बिहार के युवक दानापुर से बेंगलुरु जा रही गाड़ी संख्या 12296 संघमित्रा एक्सप्रेस से बेंगलुरु जा रहे थे, जहां उन्हें दक्षिण-पश्चिम रेलवे में लोको पायलट पद की परीक्षा में शामिल होना है, लेकिन ट्रेन में जगह नहीं मिलने से वे जबलपुर स्टेशन पर उतर गए और हंगामा करने लगे। युवक हंगामा करते हुए ट्रेन के इंजन के सामने ट्रेक पर खड़े हो गए और जोर-शोर से रेलवे के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

युवकों की मांग थी कि वे रेलवे की परीक्षा देने जा रहे हैं, इसलिए उनके लिए ट्रेन में बैठने की व्यवस्था की जाए। हंगामा बढ़ता देख जीआरपी के अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और युवकों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे ट्रेक से हटने के लिए तैयार ही नहीं थे। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर युवकों को ट्रेक से खदेड़ा। पुलिस की लाठियां खाने के बाद युवक ट्रेन की बोगियों में दुबककर बैठ गए। इसके बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया। हंगामे के चलते ट्रेन एक घंटे जबलपुर स्टेशन पर ही खड़ी रही।

Related posts