राहुल गांधी हुए 49 बरस के, PM मोदी ने लंबी उम्र की कामना की

नई दिल्ली। आज बुधवार…19 जून को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 49 बरस के हो गए हैं। राहुल गांधी 19 June 1970 को नई दिल्ली में पैदा हुए थे। जैसा की सभी जानते हैं राहुल गांधी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के बेटे हैं और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के पोते हैं। दादी और पिता के गुजर जाने के बाद राहुल गांधी अपने परिवार की राजनीतिक विरासत को संभाल रहे हैं।

राहुल गांधी को उनके शुभचिंतक, पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर #IAmRahulGandhi और #HappyBirthdayRahulGandhi हैशटेग ट्रेंड करने लगे। कांग्रेस ने अपने टि्वटर पर राहुल गांधी के जन्मदिन एक वीडियो शेयर किया है, जिसका टाइटल है, ‘पांच पल जब उन्होंने हर जगह भारतीयों को प्रेरित किया’।

राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई देने वालों में देश के पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल रहे। पीएम मोदी ने कहा, ”राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं। अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए कामना करते हैं।” पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हिंदी और बांग्ला में ट्वीट कर कहा, ”आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं.”।

राजस्थान के डिप्टी सीएम और राहुल गांधी के करीबी सचिन पायलट ने भी ट्वीट करते हुए राहुल गांधी को बधाई दी है। उन्होंने लिखा है, ‘अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं। मैं ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की कामना करता हूं।’

Related posts