राहुल गांधी के रोडशो के दौरान स्वागत के लिए आए गुब्बारे हुए विस्फोट, लगी आग

जबलपुर
मध्यप्रदेश में चुनावी रैली कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रोडशो के दौरान उस समय दहशत का माहौल बन गया, जब उनकी गाड़ी के बिल्कुल नजदीक में ही गुब्बारों में विस्फोट हो गया। पुलिस और सुरक्षाबलों तुरंत स्थिति को भांपते हुए हालात काबू में कर लिया।

देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी जबलपुर जिले में शनिवार को रोडशो कर रहे थे। वह खुली हुई छत के ऊपर खड़े होकर लोगों का अभिवादन कर रहे थे। इसी दौरान एक कार्यकर्ता भीड़ में गुब्बारों का गुच्छा लेकर खड़ा हुआ था, जिसमें अचानक से विस्फोट हो गया और आग की लपटें निकलीं।
अचानक हुई इस घटना से दहशत का माहौल बन गया और गाड़ी पर खड़े राहुल गांधी भी झटके से पीछे हट गए। कुछ सेकंड तक किसी को समझ नहीं आया कि क्या हुआ। इसी बीच पुलिस और सिक्यॉरिटी ने फौरन स्थिति को कंट्रोल में ले लिया। स्थानीय पुलिस अधिकारी अमित सिंह ने कहा, ‘हमने चेक किया। सुरक्षा में किसी भी तरह की चूक या हमले जैसी कोई घटना नहीं थी। किसी को हल्की चोट भी नहीं आई है।’

उन्होंने बताया कि लोगों ने राहुल के स्वागत के लिए गुब्बारे ले रखे थे। इसी दौरान एक अन्य कार्यकर्ता ने हाथों में आरती की थाल ले रखी थी, जो कि गुब्बारे से टच हो गई और धमाका हो गया। गौरतलब है कि अगले साल होने वाले आम चुनावों से पहले सेमीफाइनल के तौर पर देखे जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में राहुल गांधी पूरे जोर-शोर से जुट गए हैं।

Related posts