राजस्थान: गरबा देख रहे थे लोग…अचानक ढह गई पहाड़ी, दो बच्चियों की मौत

उदयपुर। राजस्थान के सराड़ा के माण्डवा गाँव में नवरात्रि पर्व के अवसर पर गरबा चल रहा था…बालिकाएं गरबा कर रही थीं तभी अचानक पहाड़ी ढह गई जिसकी चपेट में आकर दो बच्चियों की दर्दनाक मौत हो गई…जबकि अन्य चार बालिकाओं को ग्रामीणों ने बचा लिया। जिन्हें उदयपुर के एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि बारिश की वजह से पहाड़ी कमजोर हो गई थी जिस वजह से वह ढह गई और यह हादसा हो गया।

जानकारी के अनुसार, सराड़ा क्षेत्र के माण्डवा गाँव में नाहरसिंह माता मंदिर से सटी पहाड़ी पर कल गुरूवार रात को गरबा कार्यक्रम चल रहा था। बालिकाएं गरबा कर रही थीं। वहीं मंदिर से सटी पहाड़ी पर ग्रामीण बैठकर गरबा देख रहे थे। तभी अचानक पहाड़ी का एक हिस्सा भरभराकर ढह गया। जैसे ही पहाड़ी गिरी गरबा खेल रही बालिकाएं दब गई। जिनमें से दो बालिकाओं ग्यारह साल की नर्बदा और दस वर्षीया गीता मीणा की मौत हो गई। जबकि अन्य चार बालिकाओं को ग्रामीणों ने बचा लिया। जिन्हें उदयपुर के एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में अन्य कुछ बालिकाओं को मामूली चोटें आई हैं। चार घायल बालिकाओं को उदयपुर में भर्ती कराया गयाा है।

मृतकों में ग्यारह साल की नर्बदा और दस वर्षीया गीता मीणा शामिल हैं। वहीं घायलों में गंभीर रूप से जख्मी चार बालिकाओं को सराड़ा अस्पताल ले जाया गया। जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद उदयपुर रैफर कर दिया गया। जिन बालिकाओं को मामूली चोटें आई उनका प्राथमिक उपचार सराड़ा अस्पताल में कराया गया।

Related posts