योगी राज में अपराध का बोलबाला: अमूल एजेंसी के एजेंट से दस लाख की लूट

प्रयागराज। योगी सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी प्रदेश में अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा है। सख्ती और सुधार के लिए पुलिसिंग में कई नए प्रयोग किए गए, ताश के पत्तों की तरह अफसरों के तबादले किए गए, मगर इससे न तो अपराध पर अंकुश लगा और न ही अपराधियों पर। पिछली सरकार की तुलना में योगीराज में डकैती और लूट समेत अन्य घटनाओं का ग्राफ बढ़ा है। ताजा वाक्या कुंभ नगरी यानी प्रयागराज में सामने आया। नगर कोतवाली क्षेत्र में सोमवार दोपहर बैंक से पैसे निकाल कर जा रहे अमूल एजेंसी के एजेंट से बाइक सवार बदमाश दस लाख रुपये लूटकर फरार हो गये। नगर पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव सहित आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी।

मिली जानकारी के अनुसार, खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के गाड़ीवान टोला निवासी अमित कुमार अमूल एजेंसी में काम करता है। वह अपने दोस्त अमान के साथ स्कूटी से सोमवार की सुबह घर से जीरो रोड स्थित कारपोरेशन बैंक से पैसा निकालने गया। उसने बताया जब वह बैंक से दस लाख रुपये निकाल कर अपने कार्यालय की ओर जा रहा था। इसी बीच बाइक सवार बदमाशों ने चौक के आजाद स्क्वायर पार्क के पास स्कूटी रूकवाकर तमंचा लगा दिया। जान से मारने की धमकी देते हुए नोटों से भरा बैग छीनकर फरार हो गये। लुटेरों के भागते ही पीड़ित युवकों ने लूट की सूचना दी।

सूचना पर कोतवाली पुलिस सहित आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। दस लाख की लूट की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा और अपराध पुलिस अधीक्षक एवं नगर पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव पहुंचे और लूट की जांच शुरू कर दी। पुलिस घटनास्थल के आस-पास सक्रिय सीसीटीवी खंगालने में जुट गई है। सीसीटीवी फुटेज में बाइक सवार बदमाश दिखे हैं। पुलिस के हाथ सुराग लगे हैं, जल्द ही खुलासा होगा।

Related posts