यूपी: जमीन के विवाद में बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या, दो जख्मी

जौनपुर। शाहगंज कोतवाली क्षेत्र के मुजफ्फरपुर पट्टीचकेसर गांव में रविवार देर रात भूमि विवाद की रंजिश में एक वृद्ध की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि 2 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को राजकीय चिकित्सालय शाहगंज ले जाया गया, जहां से डॉक्टरों ने हालत गंभीर देख दोनों को वाराणसी रेफर कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस की छानबीन में जुट गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, मुजफ्फरपुर पट्टीचकेसर गांव में राम ग्रह दुबे (65 वर्ष) का पड़ोसियों से लंबे समय से भूमि विवाद चल रहा है। दो दिन पहले भी दोनों पक्षों में इसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी। राम उग्रह दुबे के भाई राम केवल दुबे की पत्नी गीता देवी की 12 दिन पहले मौत हो चुकी है। 11 मार्च को उनकी तेरहवीं थी। घर में तेरहवीं कार्यक्रम की तैयारी चल रही थी कि रविवार देर रात कुछ रिश्तेदार भी उनके घर आ गए थे। परिजनों के मुताबिक, देर रात राम उग्रह के घर 7 की संख्या में पहुंचे लोगों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दिया। जिस में गोली लगने से राम ग्रह दुबे उनके भाई राम केवल दुबे और रामकेवल के पुत्र अरविंद दुबे 30 वर्ष घायल हो गए। गोली की आवाज चलते ही गांव में अफरा-तफरी मच गई। घर के अंदर से लोग और ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो हमलावर फरार हो गए। परिजनों सभी घायलों को राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने रामकेवल दुबे को मृत घोषित कर दिया। जबकि राम उग्रह और अरविंद की हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया जहां से डॉक्टरों ने दोनों की हालत गंभीर देखते हुए वाराणसी रेफर कर दिया है।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में ले लिया और घटना के बारे में छानबीन करने में जुटी है। मृतक के पुत्र राम केवल नीरज का आरोप है कि विपक्षी ने 2 दिन पहले यह चेतावनी दी थी कि रामकेवल को पत्नी की तेरहवीं नहीं करने देंगे उनकी धमकी से परिवार के लोग परेशान थे और खुद रामकेवल ने पुलिस को इसकी जानकारी भी दिया था। बावजूद इसके पुलिस ने कोई कदम नहीं उठाया जिस कारण आज घटना हुई। घटनास्थल पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक कुमार पांडे ने बताया कि दोनों पाटीदारों में जमीन विवाद को लेकर पहले से झगड़ा चल रहा था जिसके कारण यह घटना हुई है। गोली लगने से रामकेवल दुबे की मौत हो गई है जबकि 2 घायल हैं। जिन को अस्पताल भिजवाया गया है पुलिस घटना के कारणों की छानबीन कर रही है यदि इसमें कहीं से पुलिस की लापरवाही पाई जाती है, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई किया जाएगा। हमलावरों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related posts