यह टीम देती है चीयर लीडर्स को सबसे ज्यादा पैसा

इस वक्त देश में आईपीएल की धूम है। आईपीएल अपने अंतिम मुकाम पर पहुंच चुका है। चार टीमें मुंबई इंडियन, चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद क्वालिफायर कर चुकी हैं। कल मंगलवार को क्वालिफायर के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को हरा दिया। कुछ टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया तो कुछ टीमों ने फेंस को निराश किया है। आईपीएल में रोमांच तो ऐसा होता है कि मानों सांसें गले में अटक जाती हैं। चौके छक्कों और विकटों पर फेंस झूम उठते हैं। आईपीएल को एक चीज और खास बनाती है वह है चीयर लीडर्स। यह वही लड़कियां हैं जो चौके छक्कों और विकेट पर जमकर झूमने लगती हैं। आज हम आपको चीयर लीडर्स के बारे में बताते हैं कि यह कहां से आती हैं और कौनसी टीम इन्हें सबसे ज्यादा पैसे देती है।

8 टीमों में से 6 टीमों की चीयरलीडर्स विदेशी मूल की रहीं हैं जबकि चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के चीयरलीडर्स देसी मूल के रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स एक ऐसी टीम है जो चीयर लीडर्स पर सबसे ज्यादा पैसे लुटाती है। कोलकाता ने पिछले साल चीयर्सलीडर्स की फीस में 15% से 25% का इजाफा भी किया था। कोलकाता अपनी चीयर्सलीडर्स को हर मैच के लिए सबसे ज्यादा 20000 हजार रुपये देती है। इसके अलावा जब टीम मैच जीत जाती है तो चीयरलीडर्स को 6500 रूपए भी अतिरिक्त दिए जाते हैं।

बैंगलोर चीयर्सलीडर्स को 10000 रुपये प्रति मैच देता है। राजस्थान रॉयल्स द्वारा चीयरलीडर्स को 11500 रुपयें से लेकर 12000 रूपये तक दिए जाते हैं मुंबई इंडियंस चीयर लीडर्स को 16 हजार रूपए प्रति मैच पैसे देती है। वहीं दिल्ली कैपिटल चीयर लीडर्स को 9700 रूपये देती है। चेन्नई सुपर किंग्स टीम द्वारा चीयरलीडर्स को 10 हजार रुपए तक दिए जाते हैं। सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब 9.5 हजार से 10 हज़ार के बीच देती हैं। इसके अतिरिक्त सभी टीमें चीयरलीडर्स का खाने पीने और रहने का खर्चा भी उठाती हैं।

Related posts