मुरैना: सुधार गृह से भागे तीन कैदी, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

मुरैना। मध्यप्रदेश की जैलों से कैदियों के भागने का सिलसिला जारी है। एक के बाद एक घटनाएं सामने आ रही हैं। एक ऐसा ही मामला मुरैना की बाल संप्रेक्षण गृह से सामने आया। जहां तीन बाल कैदी फरार हो गए। घटना कल मंगलवार रात की है, आरोपियों ने गेटमैन की आंखों में मिर्ची डालकर धक्का दिया व फरार हो गए। पुलिस तलाश में जुट गई है। बता दें कि इससे पहले भी जेल से बाल कैदी फरार हो चुके हैं। इस बार तीन बाल कैदियों के भागने से प्रशासन की लापरवाही सामने आई है तथा जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठते हैं।

जानकारी के अनुसार, मुरैना बाल संप्रेक्षण गृह में हत्या के प्रयास व एस्ट्रोसिटी एक्ट के तहत तीन बाल कैदी छोटू, ऋषि और मोनू सजा काट रहे हैं। कल मंगलवार की रात को मौका पाकर वह जेल से भाग गए। तीनों कैदी योजनाबद्ध तरीके से पानी पीने के बहाने गेट तक पहुंचे तथा कूलर के नीचे रखी ईंट से ताला तोड़ने की कोशिश की, जब ताला नहीं टूटा तो तीनों ने गेटमैन की आंखों में मिर्ची डालकर धक्का दे दिया तथा गेट खोलकर फरार हो गए।

इतना ही नहीं भागने से पहले बाहर से गेट बंद कर गए। तीनों फरार आरोपी भिंड जिले के निवासी है। घटना की सूचना के बाद पुलिस प्रशासन सकते में आ गया है। पुलिस का दावा है कि, जल्द ही फरार हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related posts