मुजफ्फरपुर: कर्मचारियों को बंधक बनाकर बदमाशों ने फाइनेंस कंपनी से 10 करोड़ का सोना लूटा

मुजफ्फरपुर। देश में सोने के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। या यूं कहा जाए कि सोना अपने सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। और इसी बीच बिहार के मुजफ्फरपुर में बदमाश करोड़ों का सोना लेकर फरार हो गए। मालूम ऐसा पड़ता है कि लुटेरों के घर में शादी के आयोजन चल रहे होंगे इसलिए उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने यहां के सदर थानान्तर्गत भगवानपुर चौक के पास मुथूट फाइनेंस की एक शाखा से दिनदहाड़े करोड़ों रुपये का पांच बैैैग सोना लूट लिया। लूटी गई सोने की कीमत 10 करोड़ बतायी जा रही है।

दोपहर करीब बारह बजे के आसपास सभी कर्मचारी अपना-अपना कार्य कर रहे थे। कुछ अपराधी आये और गोल्ड लोन लेने के बहाने कार्यालय में घुस गए। कार्यालय के अंदर आते ही हथियारों के बल पर फाइनेंस कार्मियों के साथ मारपीट करते हुए सभी को बंधक बना मिला। पांच बैग सोना और कुछ कैश लूट कर सभी बाइक पर सवार होकर भाग निकले। इस बड़ी लूट की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में खलबली मच गई।

ज़िला के आलाधिकारी एसएसपी मनोज कुमार, नगर उपाधीक्षक मुकुल रंजन, थानाध्यक्ष सुनील कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए और मामले की छानबीन की। शहर की नाकेबंदी कर गहन जांच भी कराई जा रही है। सीसीटीवी कैमरा को खंगाला जा रहा है। एसएसपी ने सोने का मूल्य 05 करोड़ रुपये आँका बताया है।

ताया जाता है कि घटना को अंजाम देने के दौरान अपराधियों ने मैनेजर का सिर भी फोड़ दिया। वहीं, इस बड़ी घटना ने एक बार फिर से प्रशासन के दावों पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

Related posts