मुंबई में बारिश ने मचाई तबाही, महाराष्ट्र में अब तक 21 की मौतें

मुंबई। बारिश कई जगह राहत लेकर आई तो कई जगह आफत का सबब बन गई। बात की जाए मुंबई की तो यहां हर साल बारिश रहवासियों के लिए आफत बन जाती है। इस साल भी बारिश मुंबईवासियों के लिए कहर बनकर आई। बारिश से अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि मुंबई में रविवार रात से बारिश जारी है। जिसके चलते कई जगह घरों की दीवारें, पेड़, टीन शेड गिर गए।

निकाय अधिकारी ने बताया कि मुंबई में रात भर हुई भारी बारिश के कारण मलाड ईस्ट में दीवार गिर गई जिससे करीब 12 लोगों की मौत हो गई। जबकि कल्याण में 3 लोग दीवार की चपेट में आकर मारे गए हैं व पुणे में सिंहगढ़ कॉलेज की दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत हुई है। महाराष्ट्र सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख मुआवजे का ऐलान किया है। दूसरी ओर सड़कों और रेलवे ट्रैक पर पानी भर जाने से मुंबई की रफ्तार थम गई है। मौसम विभाग ने भारी बारिश और हाईटाइड का अलर्ट भी जारी किया है।

सार्वजनिक छुट्टी घोषित
मौसम विभाग ने मंगलवार को भी मुंबई में मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है। विभाग के इस पूर्वानुमान के बाद देवेंद्र फडणवीस सरकार ने मुंबई में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। जिसके चलते आज सभी स्कूल और दफ्तर बंद रहेंगे। भारी बारिश को देखते हुए स्थानीय निकाय ने लोगों को घरों से बाहर निकलने से मना किया है।

5 ट्रेनें रद्द
भारी बारिश को देखते हुए पांच ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है। इससे पहले सोमवार को भी कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था और कुछ को डायवर्ट कर दिया गया था।

Related posts