महिला थाना: दो लाख रूपयों के लिए ससुराल वालों ने किया महिला को प्रताड़ित

भोपाल। आए दिन दहेज के प्रकरण बढ़ते जा रहे हैं। ऐसा कोई दिन नहीं होता जब भोपाल के थानों में दहेज के मामले दर्ज न होते हों। ऐसा ही एक दहेज का मामला महिला थाने में सामने आया है जहां दहेजलोभी पति और ससुराल वालों ने पत्नी पर जुल्मों की इंतेही ही कर दी। मजबूर होकर महिला को थाने का दरवाजा खटखटाना पड़ा। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार, 22 वर्षीय रजनी सेन द्वारका नगर बजरिया में रहती है। महिला की शादी दिलीप सेन के साथ अप्रैल 2016 में हुई थी। शादी के बाद से पति दिलीप, शीला सेन और शिखर सेन मायके से दहेज में 2 लाख रूपए लाने का दवाब बना रहे हैं। महिला ने दहेज लाने से इंकार कर दिया उसका कहना था कि पिता ने शादी में अपनी हैसियत के मुताबिक दहेज दिया था अब और दहेज देने की उनकी हैसियत नहीं है। इस बाद पर पति आए दिन उसके साथ मारपीट करने लगा। और ससुराल वाले मानसिक रूप से परेशान करने लगे। इसके बाद भी महिला दहेज नहीं लाई तो उसे जानसे मारने की धमकी दे डाली।

परेशान होकर महिला कल शुक्रवार को महिला थाने पहुंची और शिकायत की। पुलिस ने पति दिलीप, शीला सेन और शिखर सेन के खिलाफ दहेज की धारा 498 ए, 34, 506 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Related posts