महिला थाना: दहेज लाने से किया इंकार तो पति व ससुराल वालों ने कर दी पिटाई

भोपाल। दहेज के लिए महिलाओं के साथ हैवानियत रूकने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन दहेज के लिए महिलाओं को मानसिक एवं शारीरिक तौर पर परेशान किया जा रहा है। ऐसे ही दो दहेज प्रताड़ना के दो मामले महिला थाने में दर्ज हुए हैं। जहां महिलाओं को दहेज के लिए सताया गया। पुलिस ने महिलाओं की शिकायत पर दहेज लोभियों के खिलाफ दहेज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

jansamparklife.com को मिली जानकारी के अनुसार, 24 वर्षीय बबीता राजपूत 19 संजय नगर श्यामला हिल्स पर रहती है। महिला की शादी लक्ष्मण उर्फ सोनू राजपूत के साथ अगस्त 2017 में हुई थी। शादी के बाद से ही पति लक्ष्मण, देवकी बाई और अनिल राजपूत मायके से दहेज लाने की मांग कर रहे थे। जब महिला ने मायके से पैसे लाने से मना कर दिया तो गुस्साए पति और ससुराल वालों ने महिला पर सितम करना शुरू कर दिया। वह लोग आए दिन उसके साथ मारपीट, गाली गलौज और उसे मानसिक रूप से परेशान करने लगे। इसके बावजूद महिला दहेज नहीं लाई तो उन लोगों ने उसे जानसे मारने की धमकी दे डाली।

रोज-रोज की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने कल मदद के लिए महिला थाने का दरवाजा खटखटाया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

वहीं दूसरा मामला प्रताप नगर श्यामला हिल्स से महिला थाने में सामने आया है। जहां महिला ने पति के खिलाफ शिकायत की है। 24 वर्षीय उस्मार की शादी सितंबर 2017 में शेख उबैद के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही उबैद उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा था। वह आए दिन उसके साथ मारपीट गालीगलौज करता है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Related posts