महिला थाना: दहेज में मांगी बाइक और नगदी, नहीं देने पर महिला पर किए जुल्मो सितम

भोपाल। राजधानी भोपाल में दहेज के प्रकरण बढ़ते जा रहे हैं, दहेज के लिए महिलाओं को शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताडि़त किया जाता है। ऐसा ही एक मामला राजधानी भोपाल के महिला थाना में सामने आया जहां दहेज लोभि पति और ससुरालियों ने महिला को दहेज के लिए शारीरिक व मानसिक तौर पर प्रताडि़त किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

jansamparklife.com को मिली जानकारी के अनुसार, 25 वर्षीय नाज़िया खान फ़िज़ा कॉलोनी हाउसिंग बोर्ड करोंद में रहती हैं। उसकी शादी असलम खान के साथ दिसम्बर 2015 में हुई थी। शादी के बाद से ही शोहर असलम और सास फ़िरोज़ जहाँ उसे मायके से दहेज़ में 2 लाख रूपए और बाइक लाने का दवाब डाल रहे हैं। महिला में मायके से दहेज लाने से इंकार कर दिया। इस बात से नाराज शोहर आए दिन उसके साथ मारपीट करने लगा और सास उसे मानसिक रूप से परेशान करने लगी।

साढ़े तीन साल तक दहेज के दानवों के जुल्म सहने के बाद जब जुल्म सहन नहीं हुए तो पीड़िता कल बुधवार को महिला थाने पहुंची और शोहर, सास के खिलाफ दहेज और जानसे मारने की शिकयत की। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी असलम और फ़िरोज़ जहाँ के खिलाफ धारा 498ए, 323, 34 दहेज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और कार्यवाही में जुट गई है।

Related posts