मप्र: लोहे के तार पर कपड़े डालते वक्त व्यक्ति को लगा करंट, बचाने आई पत्नी और दाे बेटे भी चिपके, बाप बेटे की मौत

ताल/रतलाम। देश के कई राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी है। बात की जाए मप्र की तो यहां भी प्री मानसून शुरू हो चुका है। पहली बारिश से जहां लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की। वहीं कई जगह बिजली मुसीबत का कारण भी बनी। कई जगहों पर करंट फैलने की खबरें आ रही हैं। इसी तरह का मामला रतलाम जिले के ग्राम भूतिया में बुधवार को सामने आया है। जहां बारिश के बीच घर में बंधी कपड़े सुखाने की लोहे के तार में करंट फैल गया। जैसे ही घर के मुखिया फूंदासिंह ने कपड़े तार पर डाले तो उन्हें करंट लगा और वे वहीं चिपक गए।

उनके चिल्लाने की आवाज सुनकर उनकी पत्नी बचाने पहुंचीं लेकिन उन्हें भी करंट लगा और वहीं चिपक गईं। इन्हें बचाने के लिए दोनों बेटे कृष्णपाल और हेमंत भी दौड़े और हड़बड़ाहट में बिजली बंद किए बगैर ही माता-पिता को पकड़ लिया। इससे ये दोनों भी करंट की चपेट में आकर बेसुध हो गए। हादसे में बड़े बेटे कृष्णपाल व पिता की मौत हो गई। जबकि छोटे बेटे हेमंत व उसकी मां भंवरकुंवर की हालत गंभीर है। शुक्र है सबसे छोटी बेटी उमा को ग्रामीणों ने पास जाने से रोक दिया। वह सकुशल बच गई। पड़ोसियों ने घर के बाहर से बिजली सप्लाई के तार काटे और पूरे परिवार को अस्पताल पहुंचाया।

बताया जा रहा है कि घर में बिजली के तार में कट था। कट वाला हिस्सा छत पर डाले चद्दरों से टच हो रहा था। इसी के सहारे एक पाट से कपड़े सुखाने की तार बंधी थी। बुधवार सुबह बारिश हो रही थी। इससे तान में करंट फैल गया। हादसे में दो मौतें हो जाने के बावजूद भी बुधवार शाम तक प्रशासन की तरफ से कोई भी मौके पर नहीं पहुंचा।

Related posts