मप्र में अब तक 60 प्रतिशत वोटिंग, कैलाश विजयवर्गीय बोले भाजपा को मिलेंगी उम्मीद से ज्यादा सीटें

भोपाल। आज देश में लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान जारी है। बात की जाए मप्र की तो यहां चौथी और अंतिम चरण में 8 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। वोटिंग को लेकर जनता में खासा उत्साह है। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के साथ दिग्गज नेताओं के भी वोट डालने का सिलसिला जारी है। हालांकि कई जगह छुटपुट घटनाओं की खबरें भी आई हैं। प्रदेश में अब तक 8 सीटों पर 60.00% मतदान हो चुका है। देवास 63.88, उज्जैन 58.76, मंदसौर 62.52, रतलाम 59.73, धार 58.69, इंदौर 54.55, खरगौन 59.95, खंडवा 58.56 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

वहीं इंदौर में बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने भी अपने परिवार के साथ जाकर वोट डाला। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने अपनी नातिन के साथ जाकर वोट डाला। मीडिया से चर्चा के दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने इशारों ही इशारों में फिर उन्होंने एमपी में सरकार बदलने की बात कही। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ के दावों पर भी जमकर हमला बोला और देश में एक बार फिर मोदी सरकार आने का दावा किया। साथ ही प्रदेश में सभी सीटों पर जीत की उम्मीद जताई। वोटिंग के बाद कैलाश विजयवर्गीय ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के द्वारा एमपी में 22 सीटें मिलने के दावे पर जमकर हमला बोला। विजयवर्गीय ने कहा कि वे 22 दिन मुख्यमंत्री रहेंगे ही नहीं, ये ही प्रश्नचिन्ह है इस लोकसभा चुनाव के बाद। साथ ही कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि, मध्यप्रदेश में इस बार बीजेपी उम्मीद से ज्यादा सीटें जीतेगी।

इंदौर में ईवीएम बंद

इंदौर में जिला अस्पताल के सामने गुजराती धर्मशाला में ईवीएम मशीन चालू नही हो रही। सेंधवा में भी सुबह से लगी मतदाताओं की कतार लगी हुई है। इधर रतलाम में भी मॉकपोल से पहले मतदाताओं की लंबी कतार लग गई थीं। खरगोन में आदिवासी इलाके में सुबह से ही महिलाओं की लंबी कतारें लगी हुई हैं। रतलाम जिले के कुछ केंद्रों पर ईवीएम और वीवीपैट में खराबी के चलते मतदान प्रक्रिया प्रभावित हुई। कनेरी के पोलिंग बूथ क्रमांक-110 की मशीन खराब होने पर तत्काल रतलाम भेजकर नई मशीन लगाई गई।

इन दिग्गजों ने भी किया मतदान

कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया, पंकज सिंघवी, मीनाक्षी नटराजन और प्रदेश सरकार में मंत्री जीतू पटवारी, देवास से भाजपा प्रत्याशी महेंद्र सिंह सोलंकी, खंडवा से नंदकुमार चौहान ने किया मतदान।

इंदौर में लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन अपनी नातिन के साथ मतदान करने पहुंची।

Related posts