मप्र: भाजपा में टिकट बंटवारे को लेकर हो रही बगावत, बाबूलाल गौर सरताज सिंह का कट सकता है टिकट

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची आने के बाद पार्टी में बगावती तेवर लगातार बढ़ रहे हैं। सूबे के बुजुर्ग नेता सरताज सिंह ने भी टिकट न मिलने की स्थिति में बगावत के संकेत दिए हैं।
सरताज सिंह बीजेपी के सिवनी मालवा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। वह अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं। इसके अलावा वह राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं, मगर उनसे लगभग डेढ़ साल पहले उम्र का हवाला देकर मंत्री पद से इस्तीफा ले लिया गया था।

इस बार सरताज सिंह का टिकट काटने की तैयारी चल रही है। सरताज सिंह जिस क्षेत्र से चुनाव लड़ते हैं, वहां से अभी उम्मीदवार तय नहीं हुआ है। टिकट कटने की चर्चाओं के बीच सरताज सिंह ने रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वह अगला चुनाव लड़ने के लिए अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों से चर्चा करेंगे, उसके बाद ही कोई फैसला करेंगे।
फिलहाल सरताज सिंह के विधानसभा क्षेत्र सिवनी मालवा के लिए उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं हुआ है। उसके बावजूद चर्चाएं यही है कि बीजेपी बुजुर्ग नेता पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल गौर के साथ सरताज सिंह का टिकट काटने का मन बना चुकी है।

Related posts