मप्र: पुलिस की कार्रवाई, नकली नोटों के साथ चार गिरफ्तार

गुना। पुलिस ने नकली नोट सप्लाई करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। बता दें की म्याना पुलिस ने गत दिनों नकली नोटों के साथ चार लोगों की गिरफ्तारी की थी। अब म्याना पुलिस ने छह दिन में दूसरी बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने शुक्रवार को इस मामले में गुना, शिवपुरी व अशोकनगर जिले के चार आरोपितों को आठ हजार रुपये के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी राकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि 16 फरवरी को पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ में जो नाम सामने आए थे। उनकी तलाश की जा रही थी।

इनमें में से चार आरोपितों जगभान (32) पुत्र बलवीर यादव निवासी ग्राम टकनेरा गुना, जयपाल (50) पुत्र राजधर यादव ग्राम बायंगा थाना बदरवास जिला शिवपुरी, कल्याणसिंह उर्फ कल्ला (30) पुत्र सियाराम यादव निवासी ग्राम बख्तर थाना ईसागढ़ जिला अशोकनगर हाल निवासी लुकवासा शिवपुरी एवं अतुल (24) पुत्र भगवतसिंह यादव निवासी ग्राम पीरोंठ थाना इंदार जिला शिवपुरी हाल निवासी सिंगवासा गुना को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपितों को उनके घरों पर दबिश देकर गिरफ्तार किया गया है।

100 व 500 के नकली नोट जप्त पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपितों के पास से 8 हजार रुपये के 100 व 500 रुपए के नकली नोट जप्त किए हैं। आरोपियों के पास ये नोट कहां से आए इसकी जानकारी लगाने के लिए पुलिस पूछताछ के लिए न्यायालय से रिमांड भी ले सकती है। थाना प्रभारी ने बताया कि इसमें और लोगों के नाम भी सामने आए हैं, उनकी गिरफ्तारी के साथ ही इस पूरे रैकेट का खुलासा करने का प्रयास किया जाएगा।

Related posts