मप्र: पढ़ाई के दौरान छात्राओं को गलत तरीके से छूता था टीचर, छात्राएं पहुंचीं थाने

रीवा। कहते है गुरु का दर्जा भगवान से भी ऊपर होता है। एक बच्चे का पालन- पोषण उसके मां- बाप करते हैं, लेकिन मानसिक रूप से विकास उसका गुरु ही करता है। लेकिन कुछ कलयुगी लोग इस रिश्ते की मर्यादा भूलकर उसे कलंकित करने में कोई कसर नहीं छोड़ते। जी हां शिक्षा के मंदिर कहे जाने वाले विद्यालय में एक शिक्षक द्वारा मासूम छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करने का मामला सामने आया है।

शासकीय मार्तण्ड स्कूल क्रमांक 1 में पढ़ने वाली छठी कक्षा की छात्रा ने विद्यालय के शिक्षक द्वारा अश्लील हरकतों से परेशान होकर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसके अलावा विद्यालय की अन्य छात्राओं ने भी अपने परिजनों के साथ थाना पहुंचकर शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

एक पीड़ित छात्रा के पिता ने बताया कि छात्रा ने घर पहुंच कर अपनी मां को बताया था कि शिक्षक उसके शरीर को गलत नियत से छूते हैं। कई बार अनदेखा करने के बाद भी शिक्षक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। उक्त शिकायत की जांच जब छात्रा के पिता ने अन्य छात्राओं से बात की तो अनेक छात्राओं के अभिभावकों ने भी शिकायत को सही पाया और सभी ने थाने पहुंचकर आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कराया। मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी शिक्षक को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। जिससे पूछताछ की जा रही है।

पूरे मामले को लेकर सिविल लाइन थाना प्रभारी दिनेश जाटव ने बताया कि छात्रा और उसके परिजनों के द्वारा शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। जिसकी जांच की रही है। शिक्षक के दोषी पाए जाने पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Related posts