मप्र: ट्रक की टक्कर से बिजली के खम्बे टूटे, करंट लगने से दो बच्चों की मौत

मुरैना। मुरैना जिले के सुमावली कस्बे में बीती रात ट्रक की टक्कर से बिजली के सात खम्बे टूट गए। इस दौरान गांव में बारात निकल रही थी। दूल्हे सहित कई बाराती खम्बा टूटने से करंट की चपेट में आ गए। करंट लगने से दो बच्चों की मौत हो गई। 400 मीटर से अधिक विद्युत लाइन ने कोहराम मचा दिया। घटना से उपजे आक्रोश से ग्रामवासियों ने शनिवार को कस्बे का बाजार बंद कर शव सडक़ पर रखकर प्रदर्शन आरंभ कर दिया है। स्थानीय विधायक सहित पुलिस प्रशासन मौके पर हैं, लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर डटे हुये हैं।

पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को रात दस बजे मुरैना के सुमावली निवासी गौरव जैन की शादी की बारात निकल रही थी, इसमें उनके रिश्तेदार तथा निकटवर्ती लोग हर्षाेल्लास से नाच-गा रहे थे, लेकिन उनकी खुशी कुछ ही देर में दु:ख में बदल गई, जब परचून से भरे ट्रक की टक्कर से बिजली के सात खम्बे टूटकर नीचे गिर गये। इनकी विद्युत लाइन की चपेट में 12 से अधिक बच्चे, महिला, पुरुष आ गये। यहां तक कि दूल्हा गौरव भी घायल हो गया। पुलिस व गांव वासियों न घायलों को मुरैना जिला चिकित्सालय भेजा, यहां से गंभीर घायलों को ग्वालियर भेजा गया। जहां इलाज के दौरान ईशू जैन (15) तथा आयूषी (लक्षिता) 2 वर्ष की मृत्यु हो गई। दो बच्चों की मौत के बाद शनिवार को आक्रोशित ग्राम वासियों ने सुमावली कस्बे का बाजार बंद करा दिया।

वहीं सुमावली से चारों तरफ जाने वाले मार्ग भी अवरुद्ध कर दिये। घटना स्थल पर पहुंचे सुमावली विधायक ऐंदल सिंह कंषाना ने भी आर्थिक सहायता सहित अन्य सहयोग का आश्वासन दिया। इसके बावजूद भी ग्रामीण धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन मौके पर सुबह से ही सुरक्षा के लिये लगा हुआ है। ट्रक को जब्त कर चालक के विरुद्ध दुर्घटना हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस चालक की तलाश कर रही है।

Related posts