मप्र: चार पिस्टल के साथ हथियारों का सौदागर गिरफ्तार

नरसिंहपुर। लोकसभा चुनाव को लेकर जिले में लगातार पुलिस द्वारा असामाजिक तत्वों एवं अवैध कार्य करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। जिसके चलते अपराधियों में भय है वहीं पुलिस को भी बड़ी सफलताएं मिल रही हैं। इसी कड़ी में बीती रात गोटेगांव थाना अंतर्गत एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 4 पिस्टल जब्त की गयी। यह व्यक्ति इन पिस्टल को बेचने की फिराक में था। झौंतेश्वर रोड में घेराबंदी कर पकड़ा इस मामले को लेकर मंगलवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश तिवारी ने एक प्रेस कान्‍फ्रेंस कर बताया कि लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरकरन सिंह के निर्देशन में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत गोटेगांव क्षेत्र अंतर्गत मुखबिर से सूचना प्राप्त हुयी कि वायपास गोटेगांव झौंतेश्वर रोड पर जीवन सिंह पिता सरदार सिंह जुनैजा (सिकलीघर) उम्र 42 साल निवासी ग्राम गारी थाना विस्टाना जिला खरगौन अपने पास अवैध रूप से देशी पिस्टल बिक्री के आशय से घूम रहा है।

सूचना पर एसडीओपी गोटेगांव पी.एस. वालरे के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी गोटेगांव प्रभात शुक्ला, सउनि संजय सूर्यवंशी, प्र.आरक्षक राजेश शर्मा, आरक्षक संजय मिश्रा, आरक्षक अनुराग पटैल, आरक्षक राजेन्द्र पटैल एवं आरक्षक लक्ष्मी नगपुरे की एक टीम का गठन कर आरोपी को गिरफ्तार करनें के निर्देश दिए गए। गठित ठीम द्वारा घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से 4 देशी पिस्टल बरामद की गयी। आरोपी के विरूद्ध थाना गोटेगांव में अपराध क्रमांक 153/2019 धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट कायम किया गया है। 25 से 30 हजार रुपये में बेचता था पिस्टल एएसपी राजेश तिवारी के अनुसार आरोपी ने बताया कि वह इन पिस्टल को 25 से 30 हजार रुपये के बीच बेचने की फिराक में था और स्वयं ही इनका निर्माण करता था।

आरोपी से गहनता से पूछताछ करने पर आरोपी ने अपने निवास स्थान पर ही कट्टा पिस्टल बनाना तथा बिक्री के आशय से गोटेगांव आना बताया गया है। आरोपित से उसके पूर्व से अन्य स्थान में बिक्री करने के स्थान एवं व्यक्यिों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है। आरोपित से प्राप्त जानकारी के आधार पर भी कार्यवाही की जाएगी एवं गिरफ्तार आरोपी के संबंध में जानकारी प्राप्त हुयी है कि उसके विरूद्ध इसके पूर्व खरगौन एवं खंडवा जिले में भी अवैध हथियार के व्यापार करने के संबंध में अपराध पंजीबद्ध किये जा चुके हैं। पुलिस अधीक्षक द्वारा उक्त आरोपित को गिरफ्तार करने वाली टीम को नगद पुरस्कार की घोषणा की है।

Related posts