मप्र: खून से लथपथ मिला पति-पत्नी का शव, एक हिरासत में, पुलिस की जांच जारी

अनूपपुर। नगर के वेंकटनगर चौकी अंतर्गत ग्राम पंचायत पोंडी में एक खौफनाक मंजर देखने को मिला। जहां एक घर में गुरुवार को पति-पत्नी का खून से लथपथ शव मिला। शव मिलने से ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। जिसकी सूचना तत्काल वेंकटनगर चौकी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे उप निरीक्षक आकांक्षा सिंह, सहायक उप निरीक्षक विरेन्द्र तिवारी एवं प्रधान आरक्षक सुरेश कोरी ने घटना स्थल का निरीक्षण कर सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी। सूचना मिलते ही जैतहरी थाने के प्रभारी रवि शंकर शुक्ला, उप निरीक्षक हरिशंकर शुक्ला, प्रधान आरक्षक चोखेलाल मल्लैया सहित फॉरेंसिक टीम के डॉ. आनंद नगपुरे ने घटना स्थल पहुंचकर शव निरीक्षण किया। जहां दोनों के शव में धारदार हथियार से वार करने के निशान एवं अत्याधिक रक्त स्त्राव होने से मौत होने की आंशका जताते हुए पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जैतहरी ले जाया गया। पोस्टमार्टम के उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया गया। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

मामले की जानकारी देते हुए चौकी प्रभारी विरेन्द्र सिंह ने बताया कि ग्राम पंचायत पोंडी के खजुरहा मोहल्ला में निवास करने वाली मृतिका झम्मा बाई पति जयदीन बैगा उम्र 45 वर्ष का शव घर से 200 मीटर की दूरी पर खून से लथपथ देखा गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने मृतिका के घर पहुंचे, जहां घर के आंगन पर दरवाजे के बाहर मृतिका के पति पडरू का शव खून से लथपथ मिला। जिसकी सूचना ग्रामीणों से मिलते ही मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का निरीक्षण किया गया।

ग्रामीणों ने बताया कि चरित्र संदेह को लेकर दोनों पति-पत्नी में आए दिन विवाद होता था। बुधवार शाम को मृतिका झम्मा बाई मजदूरी कर घर वापस आई और घर से 200 मीटर की दूरी पर स्थित लगे हैण्डपंप में नहा कर वापस आ ही रही थी, कि उनका पति पडरू बैगा उससे विवाद करते हुए मारपीट करने लगा। जहां लाल सिंह उर्फ लल्ला पिता सुखलाल बैगा अपने खेत से घर जाते समय दोनों के बीच हुए विवाद में बीच बचाव करते हुए देखा गया। गुरुवार सुबह पति-पत्नी का खून से लथपथ शव मिलने के बाद इस मामले में पुलिस ने लाल उर्फ बैगा को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

Related posts