मप्र: कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं के बीच छिड़ी जंग, दिग्गी और सिंधिया का यह रूप देख राहुल ने बनाई झगड़ा सुलझाने की कमेटी

भोपाल/नई दिल्ली

चुनावों की छिड़ी जंग में अक्सर एक ही पार्टी के नेताओं को एक दूसरे पर बरसते हुए देखा है लेकिन कांग्रेस पार्टी में यह युद्ध थमता नज़र नही आ रहा हैं। एक बार फिर मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 को लेकर कांग्रेस जंग छिड़ चुकी हैं। बताया जा रहा है कि टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में राहुल गांधी के सामने दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया आपस में भिड़ पड़े। मामला सुलझता न देख राहुल ने एक कमेटी बनाई है जो इस विवाद को सुलझाएगी। बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान टिकट को लेकर दिग्विजय और सिंधिया के बीच तू-तू, मैं-मैं की नौबत आ गई थी। मामला इतना बिगड़ गया कि राहुल को खुद दखल देना पड़ा और उन्होंने वीरप्पा मोइली, अशोक गहलोत, अहमद पटेल की तीन सदस्यों की कमेटी बनाई जो इनके बीच के विवाद को सुलझाएगी।

हालांकि, इस संबंध में पूछे जाने पर वीरप्पा मोइली ने कहा कि नेताओं में कोई मतभेद नहीं हैं।

इस विवाद को लेकर आज भी बैठक का दौर जारी है। बता दें कि बुधवार को दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की तीसरी बैठक हुई थी जो दिनभर चली। इसमें विधानसभा की सभी 230 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई।

पार्टी सूत्रों के अनुसार पहले राउंड की बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी ने बड़े शहरों और विवादों में फंसी विधानसभा सीटों समेत 51 सीटों पर चर्चा की। केंद्रीय चुनाव समिति ने सभी 230 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा के साथ-साथ प्रदेश कांग्रेस के सभी नेताओं से एक-एक सीट के बारे में चर्चा की।

Related posts