मध्य प्रदेश में तबादलों का दौर जारी, 81 उप निरीक्षक हुए इधर से उधर

भोपाल। मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के होने के साथ ही अधिकारियों के तबादले का दौर शुरू हो गया था, जो अब तक जारी है। प्रदेश में बीते दो माह में आईएएस-आईपीएस समेत राज्य प्रशासनिक एवं पुलिस सेवा के साढ़े सात सौ से अधिक अधिकारियों का तबादला हो चुका है। राज्य शासन ने फिर पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल किया है। पुलिस मुख्यालय द्वारा 81 उपनिरीक्षकों का तबादला करते हुए उनकी नई पदस्थपना की है। इस सम्बन्ध में मंगलवार को पुलिस महानिदेशक विजय कुमार सिंह द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है।

जारी आदेश के मुताबिक, जिन उप निरीक्षकों का तबादला किया गया है, उनमें पिंकी खीची-विदिशा से आगरमालवा, नेपाल सिंह-बैतूल से भोपाल, अभिषेक उपाध्याय-रीवा से कटनी, राकेश सिसोदिया-सीहोर से खरगौन, शिवेन्द्र कुमार पाठक-जबलपुर से बालाघाट, अंजली अग्निहोत्री-नरसिंहपुर से सिंगरौली, धर्मेन्द्र उपाध्याय-नरसिंहपुर से सिंगरौली, जितेन्द्र सिंह जादौन-भोपाल से मुरैना, प्रीति कटारे-मंदसौर से सागर, रवि भंडारी-मंदसौर से उज्जैन, प्रवीण कार्य-खरगौन से इंदौर, रमेश चन्द्र गवले-खरगोन से उज्जैन, कादर खान-शिवपुरी से छतरपुर, शेषमणि मिश्रा-सागर से सीधी, नरेन्द्र सिंह परिहार-रायसेन से अनूपपुर, रीना शर्मा-आगरमालवा से ग्वालियर, शेरसिंह डोरिया-गुना से अलीराजपुर और प्रताप सिंह भदौरिया-बुरहानपुर से रतलाम शामिल हैं।

इसी प्रकार गोपाल निगवाल-इंदौर से खरगौन, अभिषेक पाल-विदिशा से मंदसौर, कपिल गुप्ता-राजगढ़ से भोपाल, राजकुमार जाटव-सागर से ग्वालियर, जितेन्द्र चंदेलिया-दतिया से शिवपुरी, मनोज कुमार गौतम-रीवा से सीधी, उमाशंकर सिंह तोमर-इंदौर से गुना, विनय सिंह तोमर-सागर से भिण्ड, शिवशंकर रामटेककर-शहडोल से मंडला, पुष्पक शर्मा-दतिया से छतरपुर, करिश्मा चौधरी-जबलपुर से कटनी, जयदीप सिंह भदौरिया-सागर से दतिया, धमेन्द्र सिंह कुशवाहा-ग्वालियर से दतिया, वेदेन्द्र सिंह कुशवाहा-सागर से ग्वालियर, कृपाल सिंह राठौर-शिवपुरी से दतिया, भीम सिंह सिसौदिया-झाबुआ से अलीराजपुर, जितेन्द्र सिंह भदौरिया-दमोह से सिंगरौली, दीपक नागले-इंदौर से भोपाल, पप्पू मौर्य-होशंगाबाद से खरगौन, राजेन्द्र सिंह सिंगोड़-बड़वानी से धार ट्रांसफर किये गये हैं।

वहीं, विवेक कुमार राय-सागर से मुरैना, सुरेन्द्र पंवार-विदिशा से खरगौन, मनोज पाटीदार-अशोकनगर से धार, राम बाबूसिंह यादव-एसटीएफ से गुना, शिवपूजन मिश्रा-सिंगरौली से रीवा, गुलाब सिंह भयड़िया-देवास से धार, धर्मेन्द्र सिंह जौनवार-दमोह से छतरपुर, मनीष जादौन-सागर से शिवपुरी, अभिषेक जैन-भिंड से नरसिंहपुर, अनिल कुमार भगत-देवास से नरसिंहपुर, गोपाल चौबे-शिवपुरी से सतना, भागीरथ शाक्य-गुना से जबलपुर, अरुण सिंह भदौरिया-शिवपुरी से गुना, नर्मदा प्रसाद पटेल-जबलपुर से पन्ना, अनूप कुमार दुबे-कटनी से डिंडौरी, शिव कुमार रघुवंशी-देवास से उज्जैन, विजय कुमार त्रिपाठी-विदिशा से भोपाल, रामगोपाल साहू-विदिशा से भोपाल, ध्यानेन्द्र सिंह ठाकुर-बड़वानी से विदिशा, उमेश कुमार सिंह चौहान-भोपाल जिले से भोपाल पुलिस मुख्यालय और राम बदन सिंह-भोपाल जिले से भोपाल पुलिस मुख्यालय पदस्थ किया गया है।

गौरीशंकर पाराशर-धार से बालाघाट, अनुराग सिंह भदौरिया-उज्जैन से धार, बद्री प्रसाद तिवारी-धार से बालाघाट, सतेन्द्र सिंह कुशवाह-सीहोर से भिंड, नागेश यादव-रतलाम से नीमच, रास बिहारी शर्मा-दमोह से गुना, वीरेन्द्र धाकड़-देवास से राजगढ़, विकास सिंह तोमर-मुरैना से श्योपुर, मोनिका एडीयो-शाजापुर से रायसेन, समरथ सीनम-नीमच से मंदसौर, दयाशंकर सिंह ठाकुर-राजगढ़ से भोपाल, हेमलता कुशवाहा-रेल भोपाल से होशंगाबाद, संजय सिंह किरार-दतिया से श्योपुर, बृजराज सिंह-सीधी से रीवा, पंकज तिवारी-ग्वालियर पीटीएस से ग्वालियर जिला, टिंकल राठौर-भोपाल से मुरैना, संजय कुमार बरैया-ग्वालियर से भिंड, दलेल सिंह यादव-श्योपुर से भिंड, कोसमी राय-जबलपुर जिला से महिला अपराध जबलपुर, आशुतोष उपाध्याय-हरदा से नरसिंहपुर, प्रकाश पाठक-भिंड से नरसिंहपुर और आशीष बोपचे-रीवा से नरसिंहपुर ट्रांसफर मिला है।

Related posts