मध्य प्रदेश के युवा पुलिस अधिकारियों को अब भेजा जाएगा इजरायल

भोपाल: इजरायल के वाणिज्य दूतावास के जनरल याकोव फिंकेलस्टीन ने गुरुवार को यहां राज्य के लिए पांच कार्यकारी समूह स्थापित करने के लिए समर्थन प्रदान करने का वादा किया है। राज्य के मुख्य सचिव एसआर मोहंती ने कई प्रमुख सचिवों के साथ महावाणिज्य दूतावास के साथ बैठक की और इज़राइल के साथ राज्य के सहयोग पर विचारों का आदान-प्रदान किया। इज़राइल की भागीदारी पर केंद्रित बैठक और इज़राइल ने पानी और कृषि समूह, व्यापार और अर्थव्यवस्था, मातृभूमि सुरक्षा और साइबर अपराध, शिक्षा, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, पर्यटन और संस्कृति सहित पांच कामकाजी समूह बनाने के लिए अपनी सहमति दी है।

प्रशिक्षण के लिए युवा पुलिस अधिकारियों को इज़राइल भेजा जाएगा। बैठक में राज्य सरकार के सहयोग से इजरायल फिल्म समारोह का आयोजन करने का निर्णय लिया गया है। शहरी और आवास मंत्री जयवर्धन सिंह ने इजरायल के वाणिज्य दूतावास जनरल याकोव फ़िन्केलस्टीन से अनुरोध किया कि वे सभी 378 स्थानीय निकायों को पेयजल उपलब्ध कराने जैसे जल प्रबंधन के क्षेत्र में शहरी विकास के लिए तकनीकी परामर्श प्रदान करें।

मंत्री ने इज़राइल से 500 इलेक्ट्रॉनिक बसों की निविदा प्रक्रिया में भाग लेने के लिए कहा, जिन्हें सरकार खरीदने की योजना बना रही है। उन्होंने फ़िंकेलस्टीन से कहा कि वे मप्र में इलेक्ट्रॉनिक बस निर्माण इकाई की स्थापना करें। प्रमुख सचिव संजय दुबे ने अमृत सिटी प्रोजेक्ट और हरित क्षेत्र स्मार्ट सिटी का विवरण दिया। बैठक में आयुक्त गुलशन बामरा भी उपस्थित थे।

Related posts