मध्यप्रदेश में अब तक 26 प्रतिशत मतदान, राजगढ़ में सबसे अधिक मतदान

भोपाल। आम चुनाव के छठे और मध्य प्रदेश के तीसरे चरण में आठ संसदीय क्षेत्र में आज मतदान हो रहा है। इस चरण में 138 उम्मीदवार मैदान में हैं। तीसरे चरण के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। तीसरे चरण की आठ लोकसभा सीटों मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ के लिए मतदान जारी है। इन सीटों में भोपाल संसदीय सीट देश की सबसे हॉट सीटों में शामिल है। यहां आमने सामने हैं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और भाजपा से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर। मतदान को लेकर लोगों में उत्साह दिखाई दिया। अब तक आठ सीटों पर 26.00 प्रतिशत मतदान हो चुका है। राजगढ़ में सबसे अधिक 32.39 , भोपाल में 26 प्रतिशत, वहीं मुरैना 12.82, भिंड 15.60, ग्वालियर 16.86, गुना 18.56, सागर 13.07, विदिशा 23.19 प्रतिशत मतदान हुआ। आठों लोकसभा सीटों पर भाजपा कांग्रेस के कई दिग्गज नेता वोट डालने पहुुंचे।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने परिवार सहित अपने गांव जैत में किया मतदान। वहीं दतिया लोकसभा क्षेत्र के मतदान क्रमांक 96 पर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने अपने परिवार के साथ पहुंचकर मतदान किया। उनके साथ उनकी धर्मपत्नी गायत्री और छोटा बेटा अंशुमन और उनके बड़े बेटे की पत्नी अंचल थे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपने गांव जैत में परिवार के साथ मतदान किया।

गुना से कांग्रेस के उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी पत्नी प्रदर्शिनी राजे सिंधिया ने ग्वालियर में सुबह-सुबह डाला वोट। वहीं जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा ने परिवार सहित मतदान किया।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वोट डाला के लिए इमेज परिणाम

कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की पत्नी अमृता सिंह ने डाला वोट और कहा कि भोपाल की जनता अपनी पहचान के लिए मतदान करेगी। भोपाल में सिर्फ प्रेम और सौहार्द का समीकरण है।

प्रियदर्शनी राजे ने गुना नहीं ग्वालियर में किया वोट, कहा- 6 लाख वोटों से जीतेंगे महाराज सिंधिया

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी के भाई रामस्वरूप भारती ने गुना के शासकिय स्कूल में अपने मत का उपयोग किया

ग्वालियर से कांग्रेस प्रत्याशी अशोक सिंह ने अपनी धर्मपत्नी राजेंश रानी सिंह और अपनी दो पुत्रियों के साथ केंद्रीय विद्यालय क्रमांक एक पहुंचकर अपना वोट डाला। बता दें कि अशोक सिंह इसी स्कूल के छात्र भी रह चुके है ।

राजगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी मोना सुस्तानी ने वोट डालने के बाद कहा, वह अपनी जीत के लिए शत प्रतिशत आश्वस्त हैं।

पूर्व मंत्री एवं खुरई विधायक भूपेंद्र सिंह ने सागर के खुरई में मतदान किया।

मुरैना श्योपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के रामनिवास रावत ने आम आदमी की तरह कतार में लगकर अपनी बारी का इंतजार किया और अपने मत का इस्तेमाल किया।

भोपाल के कोलार इलाके में मतदान केंद्र पर लगी कतार।
ग्वालियर के केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 1 के पोलिंग बूथ क्रमांक 736 में कलेक्टर अनुराग चौधरी अपनी पत्नी के साथ मतदान करने पहुंचे।

भोपाल में भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर सुबह सबसे पहले मंदिर पहुंची और वहां दर्शन करने के बाद पोलिंग बूथ पहुंचकर मतदान किया।

भोपाल से भाजपा प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर ने सुबह सात बजे मतदान किया।

विदिशा लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी शैलेंद्र पटेल आमला राम जी पुरा मतदान केंद्र पर मतदान करने पहुंचे। साथ में उनकी पत्नी प्रज्ञा पटेल भी थीं। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने वोट डाला !

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने चार इमली स्थित मतदान केंद्र पर वोट डाला।

Related posts