मध्यप्रदेश: आदिम-जाति विभाग को भवन निर्माण के लिए करीब 50 करोड़ रुपये हुए मंजूर

मध्यप्रदेश: प्रदेश में इस वर्ष आदिम-जाति कल्याण विभाग द्वारा 23 कन्या छात्रावासों के लिये नये भवन निर्माण करने का निर्णय लिया गया है। इनमें 15 सीनियर कन्या छात्रावास भवन और 8 महाविद्यालयीन छात्रावास भवन शामिल हैं। भवन निर्माण के लिये करीब 50 करोड़ रुपये मंजूर किये गये हैं। प्रत्येक छात्रावास के नये भवन निर्माण के लिये 2 करोड़ 20 लाख रुपये स्वीकृत किये गये हैं। इसी के साथ, विभाग ने प्रतिवर्ष 40 हाई स्कूल को हायर सेकेण्डरी स्कूल में अपग्रेड करने का निर्णय लिया है।
सीनियर कन्या छात्रावासों के नये भवन शहडोल, धार जिले में मनावर, मण्डला में नारायणगंज, श्योपुर में केसली, बड़वानी में सिलावद, सिवनी में खेड़ापुर, खण्डवा में जामनी गुर्जर, बालाघाट में मोहनपुर, शिवपुरी में खोद, जबलपुर में कोहल, झाबुआ में चेनपुरा, डिण्डोरी में राई, भोपाल में ईंटखेड़ी, देवास में उदय नगर और अनूपपुर जिले में चोलना में बनाये जायेंगे।
महाविद्यालयीन कन्या छात्रावासों के नये भवन इंदौर जिले में छत्रीबाग, सिवनी में लखनादौन, छिन्दवाड़ा में अमरवाड़ा, खरगोन में बड़वाह, बड़वानी में राजपुर, डिण्डोरी में समनापुर, बालाघाट में वारासिवनी और अनूपपुर जिले में पुष्पराजगढ़ में बनाये जायेंगे।

Related posts