भोपाल से छतरपुर जा रही बस रायसेन की दरगाह के पास रीछन नदी में गिरी, 7 की मौत

रायसेन। मध्यप्रदेश के रायसेन में एक दर्दनाक हादसा हो गया। भोपाल से छतरपुर जा रही सवारियों से भरी बस रायसेन से पहले दरगाह के पास रीछन नदी के पुल से नदी में गिर गई। यह हादसा रात डेढ़ बजे के करीब हुआ। इस हादसे में सात यात्रियों की मौत हो गई। जबकि 22 लोगों के घायल होने की खबर है। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, भोपाल से 30 से 35 यात्रियों को लेकर बस छतरपुर जा रही थी। रात डेढ बजे बस रायसेन की दरगाह के पास रीछन नदी के पुल से निकल रही थी। बैलेंस बिगड़ गया और वह ब्रिज की रेलिंग तोड़ते हुए सीधे उफनती हुई नदी में जा गिरी। रात होने की वजह से अधिकतर यात्री नींद में थे। बस के गिरते ही चीखपुकार मच गई। जिसे सुनकर स्थानीय लोग मदद के लिए तत्काल मौके पर पहुंच गए। वहीं लोगों ने पुलिस को सूचित किया जिस पर कोतवाली पुलिस बस व एसडीआरएफ की टीम भी राहत के लिए तत्काल मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने रेस्क्यू टीम की मदद से 7 लोगों के शवों को बाहर निकाला। वहीं 22 घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा। कई लोग लापता बताए जा रहे हैं।

यात्रियों को बचाने के लिए पानी में उतरी रेस्क्यू टीम को अंधेरे में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बस में फंसे यात्रियों को निकालने में टीम के कुछ सदस्यों को बस की खिड़की के कांच भी लग गए। बस को रस्सी के सहारे खींचकर सीधा किया गया और फिर यात्रियों को रस्सी के जरिए लाइफ जैकेट पहनाकर खींचकर बाहर निकाला गया। मृतकों की पहचान रवि बंसल (छतरपुर), सागर बाई, (रायसेन), अनवर खान (सागर), उजेफा खान (बेगमगंज), दीपक बंसल (उम्र 2 साल) के रूप में हुई है। वही एक व्‍यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है।

Related posts