भोपाल: सूने मकानों को चोरों ने बनाया निशाना, हजारों का माल किया पार

भोपाल। राजधानी भोपाल में चोर लुटेरों का आतंक जारी है। भोपाल में ऐसा कोई दिन नहीं होता जब चोरी की वारदातें न हुईं हों। चोर, लुटेरे लूट के नए-नए तरीके खोज ही लेते हैं। चोर सूने घरों से चोरी करके खुद मालामाल हो रहे हैं और जनता को कंगाल कर रहे हैं। चोरी, लूट की घटनाओं से लोगों में खौफ छाया हुआ है। चोर कभी सूनें मकानों, कभी राह चलते लोगों को अपना निशाना बनाते हैं। चोरों ने लोगों का शहर से बाहर जाना भी मुश्किल कर रखा है। पुलिस की गश्ती पर भी सवाल उठने लगे हैं। चोरी की इन वारदातों से लगता है कि चोरों को खाकी का कोई डर नहीं रह गया है। ऐसे ही चोरी के दो मामले कल बागसेवनिया और ऐशबाग थाने में सामने आए हैं। जहां सूने मकानों को देखकर चोरों ने हजारों का माल पार कर दिया। दोनों थानों की पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457,380 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

केस 1

jansamparklife.com को मिली जानकारी के अनुसार, अंकित पंडागरे 59 नारायण नगर में रहते हैं। यण, 42 ख्वाजा कालोनी में रहते हैं। वह 15 मार्च को सपरिवार शहर से बाहर गए थे। कल रविवार को जब वह वापस घर आए तो देखा कि घर के मेन गेट का ताला टूटा हुआ है। यह देखकर उनका माथा ठनक गया। उन्होंने अंदर जाकर देखा तो सारा सामान बिखरा पड़ा था। वह कमरे में दाखिल हुईं तो अलमारी में रखे सोने चांदी के जेवरात और कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क गायब थी। इसके बाद वह बागसेवनिया थाने पहुंचे और चोरी की रिपोर्ट लिखवाई। फरियादी के अनुसार चोरी गए माल की कुल कीमत 25 हजार रूपए है। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर चोरों का जल्द से जल्द पता लगाने का आश्वासन देकर फरियादी को वहां से रफा दफा कर दिया।

केस 2

मोहम्मद जुनैद ए—24 बाग दिलकुशा में रहते हैं। वह शुक्रवार को अपने एक रिश्तेदार के यहां गए थे। कल रविवार को वह वापस घर आए तो देखा की गेलरी में रखे दरवाजे, फ्रेम, रस्सी के बंडल और खिड़की गायब थे। इसके बाद वह ऐशबाग थाने पहुंचे और चोरी की रिपोर्ट लिखवाई। फरियादी के अनुसार चोरी गए माल की कुल कीमत 30 हजार रूपए है। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

Related posts