भोपाल: प्लास्टिक गोदाम में दौड़ती आई आग, मचा गई तांडव

भोपाल। राजधानी भोपाल से आए दिन कहीं न कहीं भयानक आग लगने की खबरें आती रहती हैं। जरा सी चिंगारी भी पलक झपकते ही शोले का रूप धारण कर लेती है। ऐसा ही एक आगजनी का मामला कल रविवार देर रात सामने आया। जहां अचानक कबाड़खाने में प्लास्टिक के गोदाम में भीषण आग लग गई, जिससे लाखों का माल धू-धूकर जलने लगा। फायर बिग्रेड ने 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

मिली जानकारी के अनुसार राजधानी के न्यू कबाड़खाने में एक प्लास्टिक के गोदाम में अज्ञात कारणों से आग लग गई और कुछ ही देर में आग ने भयानक रूप ले लिया है। जिसके बाद तुरंत फायर बिग्रेड की टीम को बुलाया गया। टीम वहां पहुंची और आग बुझाने के प्रयास में जुट गई। लेकिन आग बढ़ती चली गई। जब फायर बिग्रेड की टीम आग बुझाने में नाकाम साबित होने लगी, तो बीएचईएल, मंडीदीप, सीहोर से दमकल की गाड़ियां बुलाई गई और करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

बताया जा रहा है कि आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां काफी देर से वहां पहुंची। जिसकी वजह से आग लगातार बढ़ती चली गई। फायर बिग्रेड के कर्मचारियों का कहना है कि सूचना मिलने के तुरंत बाद ही यहां पर दमकल की टीम पहुंच गई थी।

आसपास मची अफरा तफरी, घर से बाहर निकले लोग
जिस भवन पर आग लगी उससे लगकर रिहायशी इमारतें भी थी। आग को देखकर लोग छतों और घर से बाहर सड़क पर जमा हो गए। जिससे अफरा तफरी का माहौल हो गया। जिस भवन में आग लगी वह मार्ग संकरा है, जिससे एक-एक गाड़ी ही मौके पर पहुंच पा रही थी। भीड़भाड़ के कारण दमकलों को आने जाने में भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Related posts