भोपाल: नकली टकसाल पर पड़ी पुलिसिया रेड

भोपाल। राजधानी में अवैध तरीके से नोटों की उगाई करने वाले गिरोह का भोपाल पुलिस ने भंडाफोड़ कर दिया है। मामला रातीबढ़ थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के पास से 551670 के नकली नोट बरामद कर लिए हैं। बता दें की यह मामला खबरी की सूचना पर पुलिस के संज्ञान में आया। डीआईजी इरशाद वली ने आज प्रेस कांफ्रेस कर इस नकली नोट छापने वाले गिरोह का खुलासा किया।

प्रेस कांफ्रेंस में इरशाद वली ने बताया कि, आरोपियों की पहचान वसीम निवासी बड़खेड़ी खुर्द, सद्दाम निवासी बखखेड़ी खुर्द और भूपेंद्र निवासी पाचौरा जलगावं के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि कल रातीबढ़ थाना पुलिस को खबरी से सूचना मिली थी कि वसीम किसी को नकली नोट देने रातीबढ़ स्थित साक्षी चौराहे पर आ रहा है। पुलिस उस स्थान पर पहुंची और संदेह के आधार पर उस युवक की तलाशी ली तो उसके पास से एक लिफाफा मिला। जब पुलिस ने उसे खोलकर देखा तो उसमें 45570 रूपए के नकली नोट मिले। जब उससे सख्ती से पूछताछ की तो वह टूट गया और नकली टकसाल की पूरी कहानी सामने आ गई।

उसने बताया कि उसके साथ उसके दो साथी शामिल हैं। तीनों मिलकर नकली नोट छापते थे और उनकी बाजार में खपत करते थे। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर सद्दाम और भूपेंद्र को भी हिरासत में ले लिया। सद्दाम के पास से 1 लाख 40 के नकली नोट और भूपेंद्र के पास से 900 रूपए और उसके दफ्तर से 365200 रूपए मिले। पुलिस ने उनके पास से मोबाइल, प्रिंटर, स्याही व अन्य उपकरण जब्त कर लिए हैं।

Related posts