भोपाल: दिनदहाड़े पत्नी की चाकू मारकर हत्या, थानों में शिकायत के बावजूद पुलिस ने नहीं की थी कोई कार्रवाई

भोपाल। राजधानी भोपाल के इतवारा इलाके में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक युवक ने अपनी तलाकशुदा पत्नी की चाकूओं से गोदकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद आरोपी पति फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वहीं हत्या के बाद आरोप ​पति घर चला गया जहां से भागने की फिराक में था लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में पुलिस की बहुत बड़ी लापरवाही सामने आई है। महिला ने पति की प्रताड़ना की शिकायत सीहोर थाने, गौतम नगर और तलैया थाने में की थी लेकिन किसी भी थाने की पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। यदि पुलिस आरोपी के खिलाफ कोई एक्शन लेती तो आज महिला जिंदा होती।

जानकारी के अनुसार, 30 वर्षीय उजमा आरिफ नगर स्थित अपने मायके में 8 साल के बेटे और 5 वर्ष की बेटी के साथ रह रही थी। उसकी शादी 2006 में सीहोर निवासी शारिक से हुई थी। वह कोई काम काज नहीं करता था उजमा जब उसे घर की जिम्मेदारियां याद दिलाती तो वह उसके साथ मारपीट और गालीगलौज करता। महिला ने सारी बात अपने मायके वालों को बताई। इसके बाद दोनों का तलाक हो गया। उजमा अपने दोनों बच्चों के साथ भोपाल स्थित मायके में आकर रहने लगी थी। बच्चों की परव​रिश के लिए उजमा ने इतवारे स्थित दीपक ग्लास हाउस में काम करना शुरू कर दिया था। लेकिन शारिक ने उसका पीछा नहीं छोड़ा। वह फिर से शादी करने का दवाब डालने लगा। वह हर कभी उससे व उसके परिजनों से विवाद करता रहता था।

दो दिन पहले जब उजमा काम करके लौट रही थी तो शारिक रास्ते में उससे झगड़ने लगा। उसने इसकी शिकायत तलैया थाने में की थी। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। जिसका नतीजा यह हुआ कि गुरूवार को जब महिला दुकान में काम कर रही थी तो शारिक ने दुकान में घुसकर उस पर चाकू से वार कर दिए। फिर इसके बाद फरार हो गया। दुकान के कर्मचारी उजमा को उपचार के लिए लेकर अस्पताल पहुंचे,वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शिकायत पर शारिक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे उसके घर सीहोर से गिरफ्तार कर लिया।

Related posts