भोपाल: गोलीकांड का पर्दाफाश, बीफार्मा पास युवक ने साथियों के साथ मिलकर दिया था वारदात को अंजाम

भोपाल। राजधानी भोपाल में बीते शनिवार को कोतवाली थाना इलाके के सर्राफा व्यापारी से की गई लूट का गुरुवार को खुलासा कर दिया है। इस मामले में तीन आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वारदात के वक़्त बदमशों ने व्यापारी को लूटने के लिए उनकी कार को निशाना बना तीन गोलियां चलाईं इस वारदात में व्यापारी अग्रवाल के वाहन चालक अब्दुल रहमान गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया था।

आईजी जयदीप प्रसाद यादव ने गुरुवार को पत्रकार वार्ता संबोधित करते हुए कहा कि सराफा व्यापारी की लूट के मकसद से आए गिरोह के तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन दो अब भी फरार हैं। आरोपितों की पहचान कृत्यानंद तिवारी पिता ओमप्रकाश तिवारी उम्र 24 वर्ष, मनीष तिवारी पिता गोपाल तिवारी उम्र 22 वर्ष, अभय तिवारी पिता विंध्याचल तिवारी उम्र 18 वर्ष सभी निवासी रोहतास बिहार के रूप में हुई है। वहीं, फरार आरोपित धीरेन्द्र उर्फ ठन ठन चौबे एवं मणिरंजन चौबे की तलाश जारी है।

यह था मामला

राजधानी के यूनानी शफाखाना के पास सर्राफा चौक भोपाल के एक बडे व्यापारी जगमोहन अग्रवाल अपने ड्राइवर अब्दुल रहमान के साथ गाड़ी में बैठने जा रहे थे। ड्राइवर के हाथ में एक बेग था। बेग लूूटने के उद्देश्य से बदमाशों ने तीन गोली चलाईं जो रहमान के कंधे और पेट में लगीं। इलाज के लिए रहमान को चिरायू अस्पताल में भर्ती कराया था। सीसीटीवी कैमरे में आरोपी कैद हो गए थे। हुलिए के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई थी।

अज्ञात आरोपियो के फोटो टी.व्ही. के माध्यम से प्रसारित किये जा रहे थे एवं उनके फोटो जो घटना स्थल पर लगे कैमरो से प्राप्त हुये थे उन फोटो को शहर के सभी प्रकार के पूर्व अपराधी जेल में बन्द कैदी एवं आम जनता तथा पुलिस के सहयोगियो को दिखाये जा रहे थे। एवं उन पर 20—20 हजार रूपए का इनाम भी घोषित कर दिया था। पुलिस की लगातार कोशिशों के चलते पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई।

मुख्य आरोपी कृत्यानंद तिवारी ने बताया कि वह एक दिन दु​कान पर सोने की चैन लेने गया था। वहां उसने देखा की दुकान में हद से ज्यादा सोना है तब उसने लूट की योजना बनाई। उसने बिहार के अपने दोस्तों का लूट की योजना में शामिल कर लिया। कृत्यानंद ने पहले कई दिनों तक दुकान की रैकी की उसके बाद 27 को लूट की योजना को अंजाम दिया।

https://lh3.googleusercontent.com/-jVdX0g1q6q4/XKb1ijDAG4I/AAAAAAAAssA/ylgEDQ5Rl1M29TK2HA4yURoI3ZEy8ufNACK8BGAs/s0/2019-04-04.jpg

Related posts