भोपाल का पुलिसकर्मी जिसने करवाई विंग कमांडर अभिनंदन जैसी मूंछे

भोपाल के एक पुलिसकर्मी ने भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान की क्लासिक गनस्लिंगर मूंछों से प्रेरणा लेते हुए अपनी मूंछों को स्टाइल किया है। कैलाश पवार को लगता है कि अभिनंदन जैसी बंदूकधारी मूंछों का खेल उन्हें देश के लिए और अधिक देशभक्ति महसूस करने में मदद करता है।
पुलिसकर्मी ने नवीनतम रुझानों का पालन करने और फिल्मी सितारों की तरह “नकली नायकों” की नकल करने के बजाय कहा, उन्होंने अभिनंदन की शैली की नकल करना चुना।
पुलिसकर्मियों ने बताया कि, “युवा फिल्मी सितारों की तरह नकली नायकों की नकल करते थे और उनका पालन करते थे लेकिन जिस तरह से अभिनंदन ने अपने ऑपरेशन को अंजाम दिया और लोगों को देशभक्ति का एहसास कराया, उसने मुझे ऐसा करने की प्रेरणा दी।”
विंग कमांडर अभिनंदन को दुनिया के एकमात्र पायलट होने का अनूठा गौरव प्राप्त है, जिनने 27 फरवरी को अपने पुराने मिग -21 बाइसन विमान से पाकिस्तान के साथ हवाई संघर्ष के दौरान एफ -16 लड़ाकू विमान को गिराया था।
27 फरवरी को पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा अभिनंदन को बंदी बना लिया गया था, क्योंकि मिग 21 बाइसन पाकिस्तानी जेट विमानों के साथ एक दृश्य रेंज से बाहर होने के दौरान नीचे गिर गया था। पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर के एक गाँव में उतरने के बाद भी वह एक भीड़ से घिरा हुआ था। उसे सुरक्षित रूप से बाहर निकाल दिया गया और पाक सेना द्वारा हिरासत में ले लिया गया जब उसका पैराशूट उछलकर पीओके के अंदर गिर गया।
अभिनंदन को 1 मार्च को “एक शांति इशारा” के रूप में रिलीज़ किया गया था।

Related posts