भोपाल: आदमखोर कुत्तों ने बच्ची को बनाया निशाना, लोगों ने एक कुत्ते को मार डाला

भोपाल। राजधानी भोपाल में आदमखेार कुत्तों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। आए दिन आदमखोर कुत्तों मासूमों को अपना शिकार बना रहे हैं। लेकिन इस और प्रशासन और नगर निगम का बिलकुल भी ध्यान नहीं है। शहर के कई इलाके आवारा कुत्तों से घिरे हुए हैं। कुत्तों की दहशत से बच्चों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। कुछ दिन पहले अवधपुरी इलाके में कुत्ते एक 6 साल के मासूम को नोंच नोंचकर खा गए थे। अब एक बार फिर राजधानी में आवारा कुत्तों का आतंक देखने को मिला। कप्तान साहब की बगिया गिन्नौरी में आवारा कुत्तों ने बच्ची को नोंच डाला। वहां की जनता ने पत्थरों और डंडों से मारकर बच्ची को बचाया और एक कुत्ते को मार डाला।

मिली जानकारी के अनुसार, अब्दुल साेहेल गिन्नौरी में रहते हैं। उनकी मासूम बेटी तहूरा अपने भाई रेहान के साथ दुकान पर जाने के लिए घर से जैसे ही निकली, पांच-छह कुत्ते उनके ऊपर झपट पड़े। एक कुत्ते ने तहूरा काे दबाेच लिया। लाेगाें ने जूते-चप्पल और डंडाें से कुत्ताें काे भगाया और एक कुत्ते को पीट पीटकर मार डाला।

आवारा कुत्तों का आतंक दिन-ब-दिन भोपाल में और भोपाल के आसपास के क्षेत्रों में बढ़ता जा रहा है। लेकिन शासन इस मामले में ध्यान नहीं दे रही। हो सकता है आने वाले समय में और भी मासूम बच्चों के साथ बड़ा हादसा हो जाए। कुत्तों के हमलों की लगातार हो रही घटनाओं के बाद भी प्रशासन जागा नहीं है।

Related posts