बसपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए नेता को चाकूओं से गोदा, मौत

Image result for कांग्रेस देवेंद्र चौरसियादमोह। दमोह जिले के हटा नगर में कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया के ऊपर जानलेवा हमला और लूट का मामला प्रकाश में आया। घटना की खबर मिलते ही क्षेत्र में सनसनी का माहौल व्याप्त हो गया। देवेंद्र विश्वकर्मा को गंभीर अवस्था में जिला चिकित्सालय लाया गया उसके पश्चात होने मिशन अस्पताल ले जाया गया और फिर जबलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है, जहां पर देवेंद्र चौरसिया की इलाज के दौरान मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को लगभग 11 बजे हटा में देवेंद्र चौरसिया और उनके बेटे पर हमला किया गया था इसमें गंभीर अवस्था में घायल देवेंद्र चौरसिया को जिला चिकित्सालय लाया गया। उसके पश्चात जबलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया था, जहां इलाज के दौरान देवेंद्र चौरसिया की मौत हो गई। घटना में बहुजन समाजवादी पार्टी की नेता तथा पथरिया विधायक राम भाई के पति एवं देवर तथा उनके सहयोगियों के नाम सामने आ रहे हैं, हालांकि पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है, वहीं दूसरी ओर देवेंद्र चौरसिया के समर्थकों ने हटा पुलिस कोतवाली का घेराव करना प्रारंभ कर दिया जिससे इलाके में तनाव की स्थिति निर्मित हो गई। देवेंद्र चौरसिया एवं उनके बेटे सोमेश के साथ मारपीट के पीछे चुनावी रंजिश बताई जा रही है।

मामले को लेकर कुछ लोगों ने लूट का भी आरोप लगाया है। मामला हटा थाना क्षेत्र के हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी के समीप एसडीसीसी प्लांट का है। गौरतलब है कि बहुजन समाजवादी पार्टी के क्षेत्र के कद्दावर नेताओं में देवेंद्र चौरसिया की गिनती होती थी और वह 12 मार्च को दमोह में मुख्यमंत्री कमलनाथ की सभा में कांग्रेस में सम्मिलित हो गए थे।

Related posts