बंगाल में हिंसा कायम: कई इलाकों में धारा 144 लागू

कोलकाता। पश्चिम बंगाल हिंसा का केंद्र बनता जा रहा है। देश में लोकसभा चुनाव संपन्न हो गया है। लेकिन चुनाव संपन्न होने के बाद भी पश्चिम बंगाल में हिंसा रूकने का नाम नहीं ले रही है। कल रविवार को सातवें और अंतिम चरण के बाद राज्य में कई जगह से हिंसा की घटनाएं आईं, जिसके बाद पश्चिम बंगाल के बारासात और भाटापाड़ा में चुनाव आयोग ने धारा 144 लागू कर दी है। इलाके में केंद्रीय बल तैनात है।

गौरतलब हो कि पश्चिम बंगाल में 42 सीटों पर सात चरणों में चुनाव संपन्न हुए। लेकिन सातों चरणों में राज्य में हिंसा, विवाद, लाठीचार्ज की घटनाएं सामने आईं। राज्य में हद तो तब हो गई जब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में टीएमसी कार्यकर्ता और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। शाह जिस ट्रक पर सवार थे उस पर अंडे फेंके गए। इस दौरान भाजपा और पुलिस के बीच झूमाझटकी भी हुई। जहां पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

हिंसा को देखते हुए चुनाव आयोग ने सख्त कदम उठाते हुए राज्य के मुख्य सचिव और गृह सचिव की तत्काल प्रभाव से छुट्टी कर दी और एडीजी सीआईडी राजीव कुमार को ट्रांसफर कर केंद्रीय गृह मंत्रालय भेज दिया। हालांकि, उसके बाद भी राज्य में हिंसा का माहौल बना हुआ है। जिसके चलते राज्य के कई इलाकों में धारा 144 लागू की गई।

Related posts