प्रदेश की गायों के साथ क्यों किया शिवराज ने धोका? बूचड़खानों के हत्ते चढ़ 23,13,000 गाय हुई गायब

भोपाल: राज्य कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बुधवार को ट्विटर पर अपने ’40-दिन, 40-प्रश्न ‘श्रृंखला के 12 वें दिन गाय की घटती संख्या के बारे में पूछा।
“क्या अवैध बूचड़खाने राज्य में चल रहे हैं?” नाथ ने मुख्यमंत्री चौहान से पूछा। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी शासन के तहत राज्य में गायों की संख्या में काफी कमी आई है। नाथ ने ट्वीट किया, “मध्यप्रदेश में गायों की संख्या घट रही है, लेकिन मामाजी (सीएम चौहान) गोल्फ कोर्स को पसंद करते है, गायों को नहीं।”
नाथ ने दावा किया कि बीजेपी के लोग गायों के नाम पर बहुत शोर करते हैं। वे असहज महसूस कर रहे हैं क्योंकि हमने हर पंचायत में गाय आश्रय बनाने का वादा किया है। केंद्र की पशुधन जनगणना रिपोर्ट का हवाला देते हुए कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाया कि राज्य में गायों की आबादी में भारी कमी आई है। “पिछले पांच सालों में गायों की संख्या 2.19 करोड़ से घटकर 1.96 करोड़ हो गई है। चौहान के शासनकाल के दौरान 23,13,000 गाय गायब हो गईं।
“शिवराज जी कृपया बताएं कि ये गाय कहाँ चली गई हैं?” नाथ ने ट्वीट किया। बफेलो जनसंख्या में भी 91.29 करोड़ से 81.87 करोड़ रुपये की कमी आई है। कृपया उत्तर दें कि यह 9, 41,000 भैंसे कहां गायब हो गयी हैं। कुल मिलाकर, राज्य के पशुओं में 43.62 लाख की कमी आई है। “क्या गैरकानूनी बूचड़खानों में एमपी अव्वल स्थान पर है?” नाथ ने पूछा।

Related posts