पुष्पेंद्र एनकाउंटर से यादव समाज में उबाल, योगी—मोदी सरकार गिराने की दी चेतावनी

भोपाल। झांसी के मोठ में पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। पुष्पेंद्र की मौत से लोगों में खासी नाराजगी है। इस घटना को उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित कई नेताओं ने दुखद बताया था। हर जगह पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी हो रही है। उत्तरप्रदेश के अलावा मध्यप्रदेश में भी समाज के लोग इस घटना की कड़ी निंदा कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज शुक्रवार को यादव समाज के लोगों ने राजधानी भोपाल के बोर्ड आफिस चौराहे पर पुलिस—प्रशासन के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

यादव समाज के लोगों ने योगी आदित्यनाथ का पुतला दहन किया। यादव समाज के अध्यक्ष रामस्वरूप यादव ने आरोप लगाया कि पुलिस वाले महेंद्र चौहान ने पुष्पेंद्र को बलाकर उसकी गोली मारकर हत्या की थी…और सच को छुपाने के लिए एनकाउंटर का नाम दे दिया। पुलिस ने उसके शव को परिजनों तक को नहीं सौंपा, और खुद उसका शव जला दिया। यह एक घिनौना अपराध है। जबकि पुष्पेंद्र पर कोई अपराध दर्ज नहीं था।

समाज के लोगों की सीएम योगी से मांग है कि इस मामले की सीबीआई जांच हो और दोषियों को फांसी की सजा दी जाए…यदि कार्रवाई नहीं होती तो…यादव समाज उत्तरप्रदेश में कूच कर उग्र आंदोलन करेगा। साथ ही उन्होंने मोदी और योगी को चेतावनी दी कि अब भी वक्त है सुधरने का यदि सुधरे नहीं तो यादव समाज ऐसी सरकार को गिराने की हिम्मत रखता है।

Related posts