पुलिस के हत्थे चढ़ी ‘बापू’ की कातिल

नोएडा। अलीगढ़ में 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उनके पुतले का कत्ल करने वाली अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडे को नोएडा से गिरफ्तार किया गया है। पूजा के साथ ही उसके पति अशोक कुमार को भी पुलिस ने गिरफ्त में लिया है। ये दोनों 8 फरवरी को अदालत में समर्पण करने की तैयारी में थे। इसको लेकर उनके अधिवक्‍ता ने कोर्ट से मांग की थी। पुलिस के मुताबिक दोनों को दिल्‍ली से नोएडा जाते समय गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि 30 जनवरी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि होती है। इसी दिन नाथूराम गोडसे ने दिल्ली के बिड़ला हाउस में गांधी जी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हिंदू महासभा की पूजा पांडे ने नाथूराम की याद में इस दिन शौर्य दिवस मनाया था। पूजा पांडे ने गांधी जी के पुतले को तीन गोली मारी थी और बाद में दहन किया था।

मामले के सामने आने के बाद अलीगढ़ पुलिस ने नौ नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। मामले में अब तक सात लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। पूजा और अशोक पांडे की पुलिस तलाश कर रही थी। गिरफ्तारी के बाद पुलिस अब दोनों को स्थानीय थाना लेकर जाएगी। इसके बाद कागजी कार्रवाई होगी और फिर दोनों को अदालत में पेश किया जाएगा।

Related posts