पुलिस का टार्चर सह न सका युवक, इलाज के दौरान मौत, 2 पुलिसकर्मी निलंबित

शहडोल। मध्यप्रदेश पुलिस की क्रूरता का एक जीता-जागता सबूत सामने आया है। जहां दो महिने पहले एक शख्स को पुलिस ने जुए के इल्जाम में बेहरमी से पीटा। जिसे जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। तकरीबन दो महिने बाद घायल युवक की इलाज दौरान मौत हो गई। मौत के बाद ही परिजनोंं सहित नगर वासियों ने हंगामा करके चक्काजाम कर दिया है। पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है लेकिन स्थिति अनियंत्रित नजर आ रही है।

बता दें कि धनपुरी थाना क्षेत्र के वार्ड नं 17 संग्राम सिह दफाई में दीपावली के दिन पुलिस ने छापेमारी की थी। सूर्यभान को 2 अन्य युवकों समेत जुआ खेलते हुए पकड़ा था। पुलिस ने सूर्यभान के साथ मारपीट की थी जिससे उसके पेट में गंभीर चोट आई थी।

अब इलाज दौरान सूर्यभान की मौत होने के बाद परिवार वाले शव को सड़क पर रख कर हंगामा कर रहे हैं। उन्होंने आजाद चौक स्टेट हाइवे पर चक्का जाम करके पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाए।

Image result for पुलिस की मार के बाद उपचार के दौरान युवक की मौत, 2 पुलिसकर्मी निलंबित

स्थिति बेकाबू होती देख प्रशासन ने सब इंस्पेक्टर अजय और हवलदार रामेश्वर को निलंबित कर दिया है। दोनों निलंबित पुलिसकर्मी धनपुरी थाना में हैं पदस्थ थे। बावजूद इसके शहडोल अमरकंटक मार्ग से शव नहीं हटाया गया है। सूर्यभान के परिजन 2 और पुलिसकर्मियों के निलंबन की मांग को लेकर अड़े हुए हैं।

Related posts