पिपरिया: आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने पकड़ी शराब और लहान

पिपरिया। लोकसभा निर्वाचन के मद्देनजर प्रदेश में आदर्श आचार सहिंता के सुचारू रूप से पालन के लिये जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेश पर जिले में राजस्व अमले सहित आबकारी विभाग व पुलिस का संयुक्त दल सक्रिय हो गया है। लोक सभा चुनाव के चलते पुलिस—प्रशासन अवैध शराब पर कड़ी कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में आज गुरूवार को होशंगाबाद आबकारी विभाग और पिपरिया की संयुक्त टीम ने बनखेड़ी के घोघरा क्षेत्र में बड़ा घोघरा और छोटा घोघरा में दबिश दी गई। जिसमें 40 बोरियो, 10 मटकों, 35 कुप्पो, 3 ड्रम में लगभग 4400 किलोग्राम महुआ लहान और 60 लीटर कच्ची शराब जब्त कर ली। पुलिस ने मौके से सुजुकी मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली। जब्त सामग्री की अनुमानित कीमत 1,65000 रुपये के करीब है।

पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत 2 प्रकरण पंजीबद्ध किये गए हैं। एक प्रकरण धारा 34(2) के तहत पंजीबद्ध है जिसमें वाहन से बंधी 4 कुप्पियों में 60 लीटर शराब जब्त की गई है। दोनों प्रकरणों में आरोपी फरार हैं।

इस कार्रवाई में आबकारी दल में वृत्त प्रभारी नीलेश पवार, राजेश साहू, एकता सोनकर, सुयश फौजदार, जेपी दुबे उपनिरीक्षक तथा समस्त स्टाफ सम्मिलित था। अधिकारी का कहना है कि अवैध शराब के विरुद्ध कार्यवाही लगातार जारी रहेगी।

Related posts