पटना: फुटपाथ पर चढ़ी कार, तीन बच्चों की मौत, भीड़ ने कार ड्राइवर को मार डाला

पटना। बिहार की राजधानी पटना से एक दिल दहला देने वाली खबर आ रही है। यहां एक बेलगाम एसयूवी कार फुटपाथ पर सो रहे बच्चों पर चढ़ गई। जिसमें तीन बच्चों की मौत हो गई। एक अन्य की हालत भी नाजुक बताई जा रही है, जिसे पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। इस हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने कार ड्राइवर को इतना पीटा की उसकी मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार, राजधानी पटना के ओल्ड बाईपास स्थित कुम्हरार इलाके में चार बच्चे फुटपाथ पर सो रहे थे। तभी तेज रफ्तार में चल रही कार से ड्राइवर का नियंत्रण खा गया और कार सवार ने चारों बच्चों को कुचल दिया। जिसमें तीन की मौके पर ही मौत हो गई। बच्चों की मौके पर मौत से गुस्साए लोगों के कार चालक को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। साथ ही कार को बुरी तरह तहस-नहस कर दिया। आक्रोशित लोगों ने सड़क पर जाम लगाया। मामले की गंभीरता देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

सरकार ने मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। मृतक बच्चों के नाम राजू कुमार (11), रोहित कुमार (13) और हलेन्द्र कुमार (9) हैं। जख्मी मनीष कुमार (15) का इलाज चल रहा है।

अपर पुलिस अधीक्षक बलिराम चौधरी ने बताया कि इस हादसे में एसयूवी चालक की भी मौत हो गयी है जबकि एसयूवी में सवार गंभीर रूप से घायल एक अन्य व्यक्ति तथा घायल बच्चे को इलाज के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने टायर जलाकर सड़क को जाम कर दिया।

चौधरी ने चालक की आक्रोशित लोगों द्वारा की गयी पिटाई से मौत होने से इनकार करते हुए कहा कि हादसे में बुरी तरह जख्मी होने के कारण उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्होंने आक्रोशित लोगों द्वारा घटनास्थल पहुंची पुलिस पर पथराव किए जाने से भी इनकार किया है।

Related posts