पंजाब से गई कांग्रेस तो इस्तीफा दूंगा: कैप्टन

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग होना बाकी है। उससे पहले ही भाजपा कांग्रेस अपनी अपनी जीत के दावे ठोंक रही हैं। कहीं न कहीं दोनों पार्टियों को अपनी हार का भी खतरा मंडराता दिखाई दे रहा है। इसी सिलसिले में अंतिम फेज की वोटिंग से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बयान दिया है कि अगर राज्य में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा नहीं होता है तो वह इस्तीफा दे देंगे। कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि अगर इन लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का सफाया होता है तो वह इसकी जिम्मेदारी लेंगे।

उन्होंने कहा, ‘सभी मंत्री और विधायक पंजाब में कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार हैं।’ कांग्रेस हाईकमांड ने उम्मीदवारों की जीत और हार के लिए मंत्रियों और विधायकों की जिम्मेदारी तय की है। मैं इसके लिए जिम्मेदारी लेता हूं और मुझे पूरा भरोसा है कि कांग्रेस पंजाब में सभी सीटें जीतेगी।

बता दें कि अमरिंदर सिंह पंजाब में साल 2017 में मुख्यमंत्री बने थे। कांग्रेस ने 117 सीटों में से 77 पर जीत हासिल की थी, जिसमें वोट शेयर पार्टी का 38.5% था। इससे पहले अमरिंदर सिंह साल 2002 से लेकर 2007 तक मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होना है और इसी फेज में पंजाब की सभी सीटों पर भी वोटिंग होगी। सभी 543 सीटों पर नतीजों का ऐलान 23 मई को आएगा।

Related posts