न्यूजीलैंड से दूसरा मैच भी हारीं भारतीय महिलाएं

ऑकलैंड। न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को ईडन पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को चार विकेट से हरा दिया। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। न्यूजीलैंड की गेंदबाजों ने पहले भारत को 135 रनों पर सीमित कर दिया। इसके बाद इस आसान से लक्ष्य को आखिरी गेंद तक चले मैच में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। मेजबान टीम के लिए सुजी बेट्स ने 62 रन बनाए। कप्तान एमी सेटर्थवर्ट ने 23 रनों की पारी खेली। कैटी मार्टिन ने 13 रन बनाए।

इससे पहले न्यूजीलैंड टीम की गेंदबाजों ने भारत को अच्छी शुरुआत के बाद भी बड़ा स्कोर करने से रोक दिया। भारतीय महिलाएं पूरे 20 ओवर खेलने के बाद छह विकेट खोकर 135 रन ही बना सकीं। टीम के लिए सबसे ज्यादा 72 रन जेम्मिाह रोड्रिग्ज ने बनाए। उनके अलावा स्मृति मंधाना ने 36 रनों का योगदान दिया। इन दोनों के अलावा भारत की कोई और बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में नहीं पहुंच सकी।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। आठ के स्कोर पर प्रिया पूनिया (4) पवेलियन लौट लीं, लेकिन इसके बाद रोड्रिगेज और मंधाना ने स्कोरबोर्ड को अच्छे से आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की। रोजमैरी माइर ने मंधाना को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद हरमनप्रीत कौर (5), दीप्ती शर्मा (6) पवेलियन लौट लीं और इनके जाने के बाद ही रोड्रिगेज 129 के कुल स्कोर पर एमेलिया केर का शिकार बनीं।

रोड्रिगेज ने अपनी पारी में 53 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और एक छक्का लगाया। न्यूजीलैंड के लिए रोजमैरी माइरा ने दो विकेट अपने नाम किए। सोफी डेविने, एमेलिया केर, लेघ कास्परेक ने एक-एक विकेट लिए।

Related posts