नेहरू-गांधी परिवार पर मोदी ने किया हमला, दादा-दादी/नाना-नानी ने कभी डलवाई पाइपलाइन?

अंबिकापुर, छत्तीसगढ़:
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में एक चुनावी रैली में कांग्रेस को घेरे में लेकर कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि पार्टी ने अपने अधिकांश स्वतंत्र इतिहास के लिए भारत को नियंत्रित किया था, कांग्रेस पार्टी ने देश के विकास के बजाय नेहरू-गांधी परिवार की किस्मत में सुधार करने का प्रयास किया था। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए, जिन्होंने बीजेपी पर भ्रष्टाचार और क्रोनी पूंजीवाद का आरोप लगाया है, प्रधान मंत्री मोदी ने पूछा कि क्या उनके “दादा दादी” ने छत्तीसगढ़ की पानी की पाइपलाइनों को बढ़ाकर प्रदेश की प्रगति में मदद की हैं?
प्रधान मंत्री मोदी ने अंबिकापुर में एक चुनावी रैली में घमासान युद्ध का एलान करते हुए कांग्रेस पर प्रहार किया और कहा कि “तुमने 100 सालों तक ऐसा क्यों नहीं किया? तुम चार पीढ़ियों के लिए चारों ओर थे, लेकिन तुमने ऐसा क्यों नहीं किया? क्या तुम इसका जवाब दे सकते हो? क्या तुमने पानी की पाइपलाइन डाली? क्या तुम्हारी नाना-नानी, दादा-दादी (दादा दादी ) ने पाइपलाइन डाली? और क्या रमन सिंह आए और इसे नष्ट कर दिया? सबसे पहले आप हमें एक जवाब दे कि आपने ऐसा क्यों नहीं किया। फिर आओ और हमसे पूछें कि हम क्यों नहीं कर सकते।”

मोदी ने आगे कहा कि, “पार्टी (कांग्रेस) ने देश को अपने छल-कपटी दिमाग से झूठ के साथ अंधेरे में रखा है।”

मोदी ने यह भी बताया कि उनकी विनम्र शुरुआत कांग्रेस के उन लोगों से अलग थी। प्रधान मंत्री ने कहा, “केवल एक चाय-वाला ही यह समझ सकता है कि गरीब लोग क्या करते हैं, न कि विदेशों में घूम रहे लोग समझ सकते।”

छत्तीसगढ़ अपने विधानसभा चुनावों के लिए दो चरणों में मतदान कर रहा है जहां भाजपा के रमन सिंह मुख्यमंत्री के रूप में चौथे कार्यकाल की उम्मीद कर रहे हैं। माओवादी खतरों के बावजूद सोमवार को आयोजित पहले चरण में 76 प्रतिशत से अधिक का उत्साहजनक मतदान हुआ। दूसरा चरण अगले मंगलवार को आयोजित किया जाएगा। चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को चार अन्य राज्यों के साथ घोषित किए जाएंगे।

Related posts