नेपाल: बीमे के पैसे के लालच में बाप ने बेटी को गला घोंट कर मारा

काठमांडू। पैसों की लालच में एक बाप इतना अंधा हो गया की उसने अपनी 4 साल की मासूम बेटी की हत्या कर दी। यह घटना नेपाल के सिराहा जिले की नगरपालिका के मौलापुर की है। पुलिस ने हत्यारे पिता को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी बीमे की 25 लाख रुपये की धनराशि हासिल करना चाहता था। जिसके चलते उसने वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस प्रवक्ता नबीन कर्की से मिली जानकारी के अनुसार, राम किशोर यादव (39) सिराहा जिले की नगरपालिका के मौलापुर इलाके में रहता था। उसने सोमवार को रिश्तों को तार तार करते हुये अपनी चार साल की बेटी लक्ष्मी की निर्ममता से गला घोंटकर हत्या कर दी। बच्ची का शव अगली सुबह एक तालाब में तैरता पाया गया।

पुलिस के अनुसार राम किशोर की सबसे छोटी बेटी के बेहतर भविष्य के लिए प्रभु बैंक से 25 लाख रुपये का बीमा कराया गया था। पुलिस को जांच में पता चला कि वह बतौर प्रीमियम 1,75,000 रुपये की धनराशि भी जमा करवा चुका था।

पुलिस ने बताया कि उसे कहीं से पता चला था कि अगर किसी बीमा धारक की मृत्यु पॉलिसी लेने के एक महीने के भीतर हो जाती है तो बीमा कंपनी बीमित राशि का दोगुना धन देती है। पैसों के लालच में आरोपी ने बेटी को मार डाला। पुलिस जाँच में रह बात सामने आई है की आरोपी आदतन अपराधी है वह कई बार अपराधों के लिए पहले भी जेल जा चुका है।

Related posts