नरसिंहपुर: परिवार के साथ सो रही 5 साल की बच्ची को अगवा कर किया दुष्कर्म

नरसिंहपुर। मध्यप्रदेश में मासूम बच्चियों के साथ दरिंदगी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। प्रदेश के उज्जैन, भोपाल, सिंगरौली में बच्चियों के साथ हैवानियत के बाद अब नरसिंहपुर में एक पांच साल की मासूम को हवस का शिकार बनाया गया। यहां के स्टेशनगंज थाने से चंद कदम दूर जिला जेल के सामने स्थित मैदान में अपने परिजनों के साथ सो रही 5 वर्षीय बालिका को अगवा कर दुष्कर्म किया गया।पीड़िता खून से लथपथ हालत में मंगलवार की सुबह अंडर ब्रिज के पास एक पेड़ के नीचे मिली, जिसे एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल लाया गया। जहां उसे प्राथमिक उपचार देने के बाद जबलपुर रेफर कर दिया है। पूरे घटनाक्रम में स्टेशनगंज पुलिस की लापरवाही सामने आई है। बच्ची के गायब होने के बाद परिजनों ने थाने में गुमशदुगी की शिकायत की थी। लेकिन वहां मौजूद कर्मचारी ने उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया। इस लापरवाही पर पुलिस अधीक्षक ने थाने के एक प्रधान आरक्षक शम्मीलाल गौंड़ को सस्पेंड कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, गोसलपुर का रहने वाला डेरा समुदाय का एक परिवार कुछ दिनों से नरसिंहपुर स्टेशन के पास अपना डेरा डाले हुए है। उस परिवार की 5 वर्षीय बालिका सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात करीब 2 बजे अचानक गायब हो गई। परिजनों ने जब अपने पास सोई बालिका को नदारद पाया तो आस-पास उसकी खोजबीन करने के बाद स्टेशनगंज थाना जाकर सूचना दी। लेकिन रात में वहां मौजूद पुलिस कर्मचारियों ने बालिका के परिजनों की बात को गंभीरता से नहीं लिया और उनको वहां से भगा दिया।

सुबह कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि एक छोटी बच्ची बेहोशी की हालत में जेल ग्राउंड में एक पेड़ के नीचे पड़ी हुई है। पुलिस और परिजनों ने मौके पर पहुंचकर बच्ची को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां गंभीर हालत को देखते हुए उसे जबलपुर रेफर कर दिया गया। जांच में बच्ची के साथ दुष्कर्म की वारदात सामने आई है।

पीड़िता के जिला अस्पताल पहुंचने पर पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरकरन सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने अस्पताल जाकर पीड़िता की हालत देखी। बच्ची की हालत गंभीर है। उसने पुलिस को बताया कि सामने आने पर वह आरोपित को पहचान सकती है। मामले में अब तक यह खुलासा नहीं हो सका है कि आरोपित कौन हैं। इस मामले में लापरवाही बरतने पर प्रधान आरक्षक शम्मीलाल गौंड़ को सस्पेंड कर दिया गया है।

Madhya Pradesh के नरसिंहपुर में 5 साल की मासूम से दुष्कर्म की वारदात

Related posts